दबंगों ने सरकारी जमीन पर जमाया कब्जा, जल निकासी रुकने से नारकीय बनी स्थिति ..

बताया कि बाजार आदि जाने के लिए यही एक मुख्य मार्ग है. जिस पर भीषण जल जमाव होने के कारण आना-जाना मुश्किल है साथ ही गंदगी के कारण बीमारियों के पनपने का खतरा भी बढ़ रहा है. संक्रमण काल में इस स्थिति के कारण लोगों की चिंता बढ़ गई है. 

 





- ग्रामीणों ने लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष दिया
- बताया सरकारी जमीन पर निर्माण के कारण जल निकासी का मार्ग अवरुद्ध
- संक्रमण काल में बढ़ गया है बीमारियों का खतरा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सिमरी प्रखंड के काज़ीपुर गांव में स्थानीय दबंगों के द्वारा सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर लिया जिससे कि घरों से गंदे पानी के निकास का मार्ग बंद हो गया है और सड़क पर भीषण जलजमाव हो गया है. जलजमाव के कारण लोगों को ना सिर्फ आने जाने में परेशानी हो रही है बल्कि, बीमारियों का भी खतरा मंडरा रहा है. मामले को लेकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष आवेदन सर्वसाधारण भूमि पर अवैध निर्माण पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए जल निकासी की समस्या को दुरुस्त करने का आग्रह किया है.




अपने आवेदन में ग्रामीणों ने बताया है कि, स्थानीय निवासी जमील खान उर्फ भोला, लतीफ खान उर्फ बिल्दान समेत कुछ लोगों ने खाता संख्या 332 के प्लॉट संख्या 320 और 342 (जो क्रमशः अनाबाद सर्वसाधारण गड्ढा तथा अनाबाद सर्वसाधारण रास्ता है) पर अवैध निर्माण कर लिया है, जिसके कारण नाली के पानी की निकासी बाधित हो गई है. ऐसे में कई जगहों पर जलजमाव की समस्या पैदा हो रही है. ग्रामीणों ने बताया कि बाजार आदि जाने के लिए यही एक मुख्य मार्ग है. जिस पर भीषण जल जमाव होने के कारण आना-जाना मुश्किल है साथ ही गंदगी के कारण बीमारियों के पनपने का खतरा भी बढ़ रहा है. संक्रमण काल में इस स्थिति के कारण लोगों की चिंता बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए वर्तमान मुखिया अख्तर अली के द्वारा भी काफी प्रयास किया गया लेकिन, दुर्भाग्यवश उनका प्रयास भी सफल न हो सका. ऐसे में ग्रामीणों ने अपनी समस्या को तत्काल दूर कराने की मांग की है.








Post a Comment

0 Comments