शेरशाह विजय दिवस पर चौसा के विकास की मांग ..

उन्होंने विजय दिवस के अवसर पर एक प्रस्ताव पारित कर सरकार से शेरशाह की आदमकद प्रतिमा के साथ निजाम भिश्ती की प्रतिमा लगनी चाहिए. साथ ही ऐतिहासिक भूमि को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करना चाहिए ताकि, बाहर से जो भी पर्यटक आएं उस स्थल को देख सके. आज तक यह सपना अभी भी अधूरा है.




- मजदूर यूनियन के बैनर तले आयोजित हुआ था कार्यक्रम
- युद्ध स्थल की उपेक्षा पर उठाए सवाल, शेरशाह के व्यक्तित्व पर भी हुई चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: चौसा थर्मल पॉवर मजदूर यूनियन के बैनर तले यूनियन के महामंत्री डॉ. मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में चौसा में शेरशाह का विजय दिवस मनाया गया. कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता सुनील कुमार मालाकार ने की. कार्यक्रम का शुभारंभ शेरशाह सूरी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया. 




विजय दिवस पर उपस्थित लोगों  को संबोधित करते हुए डॉ. मनोज कुमार यादव ने कहा कि, शेरशाह हिमायू के बीच 26 जून 1539 सन में युद्ध हुआ था लेकिन, कई एक सव वर्ष बीत जाने के बावजूद  युद्ध स्थल आज भी उपेक्षित है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार की बार-बार घोषणा के बावजूद भी चौसा को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित नहीं किया गया. यह चौसा बक्सर के लोगों और उसके अगल-बगल के क्षेत्र के लोगों के लिए काफी दुख की बात है.



डॉ. यादव ने कहा कि, बक्सर जिला के जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक लोगों की उपेक्षा के चलते आज भी युद्ध स्थल विरान पड़ा हुआ है. शेरशाह की सोच थी कि देश के हर नागरिक को सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा चिकित्सा की व्यवस्था गांव स्तर तक हो लेकिन, आज वह सोच आज के जनप्रतिनिधियों में नहीं है. उन्होंने कहा कि, शेरशाह की सोच थी कि अंतिम पायदान पर खड़े लोगों का सपना साकार हो लेकिन, आज के जनप्रतिनिधि मंच पर जो कहते हैं वह करते नहीं है, जिसके चलते देश के सामने विकट स्थिति पैदा होते जा रहा है. डॉ. यादव ने कहा कि आज हिंदुस्तान में वैसे भी लोग रहते हैं. जिनको एक समय भोजन नसीब भी नहीं है. उन लोगों के बारे में सोचने की आवश्यकता है. उन्होंने विजय दिवस के अवसर पर एक प्रस्ताव पारित कर सरकार से शेरशाह की आदमकद प्रतिमा के साथ निजाम भिश्ती की प्रतिमा लगनी चाहिए. साथ ही ऐतिहासिक भूमि को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करना चाहिए ताकि, बाहर से जो भी पर्यटक आएं उस स्थल को देख सके. आज तक यह सपना अभी भी अधूरा है. इस सपना को पूरा करने के लिए सरकार और जिला प्रशासन को इस पर तत्काल कदम उठाकर इस काम को पूरा करना चाहिए साथ ही शेरशाह के नाम पर चौसा में खेल स्टेडियम के साथ सरकारी शेरशाह कॉलेज का भी निर्माण भी होना चाहिए.

 कार्यक्रम में उदय ततवा, भरत पांडेय, शैलेश कुशवाहा, चंदन चौधरी, कन्हैया माली, ठाकुर प्रसाद कानू, मुख्तार खान, सुदर्शन बिंद, रामेश्वर चौहान, बोधा माली, शेर माली, शिव मुनि राम, इदरीश खान, राम आशीष कुशवाहा, इंजीनियर नितेश उपाध्याय, निसार अहमद के साथ ही कई लोग उपस्थित थे.




Post a Comment

0 Comments