650 बेरोजगारों को ऑनलाइन साक्षात्कार के द्वारा मिलेगा रोजगार ..

लॉकडाउन में प्रवासियों की घर वापसी होने के बाद दूसरे राज्यों के कई बड़े-बड़े उद्योगों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. धीरे-धीरे जब अनलॉक की स्थिति सामने आई है. ऐसे में अब बिहारी श्रमिकों की मांग एक बार फिर बढ़ गई है. काफी संख्या में श्रमिक एक बार फिर दूसरे राज्यों में नौकरी की तलाश के लिए जा रहे हैं लेकिन, कई श्रमिक ऐसे हैं जो अब अपने जिले में ही रोजगार धंधा करना पसंद कर रहे हैं.

 




- लॉकडाउन के बाद में बाहरी उद्योगों ने फिर जताया बिहारी श्रमिकों पर भरोसा
- जिला नियोजनालय में आज से शुरु हुई आवेदन की प्रक्रिया 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: लॉकडाउन में प्रवासियों की घर वापसी होने के बाद दूसरे राज्यों के कई बड़े-बड़े उद्योगों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. धीरे-धीरे जब अनलॉक की स्थिति सामने आई है. ऐसे में अब बिहारी श्रमिकों की मांग एक बार फिर बढ़ गई है. काफी संख्या में श्रमिक एक बार फिर दूसरे राज्यों में नौकरी की तलाश के लिए जा रहे हैं लेकिन, कई श्रमिक ऐसे हैं जो अब अपने जिले में ही रोजगार धंधा करना पसंद कर रहे हैं.

टाटा, धनबाद, आसनसोल, कोलकाता अहमदाबाद लुधियाना आदि शहरों में  बिहारी श्रमिकों की मांग के मद्देनजर पटना की कंसल्टेंसी होप केयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा टाटा धनबाद आसनसोल व कोलकाता में आठवीं मैट्रिक इंटर एवं ग्रेजुएट 18 से 50 वर्ष के 400 सिक्योरिटी गार्ड तथा अहमदाबाद एवं लुधियाना में अनपढ़, आठवीं और मैट्रिक पास 18 से 45 वर्ष के 250 धागा मिल हेल्पर की आवश्यकता के मद्देनज़र आगामी 30 तारीख को जिला नियोजनालय में ऑनलाइन जॉब कार्ड आयोजित किया जाएगा. सिक्योरिटी गार्ड को 11 हज़ार से 17 हज़ार रुपये तथा धागा मिल हेल्पर को 13 हज़ार से 17 हज़ार रुपये तक का वेतन मिलेगा. सभी को इंश्योरेंस, मेडिकल फैसिलिटी के साथ-साथ बोनस दिए जाने की बात भी कही गयी है.

सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि, संक्रमण के कारण भौतिक रूप से जॉब कैंप का आयोजन नहीं हो सकता है. ऐसे में सिक्योरिटी गार्ड तथा हेल्पर पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 26 से 30 जून तक अपना बायोडाटा लेकर नियोजनालय में संपर्क कर सकते हैं. सभी बेरोजगारों का नियोजन साक्षात्कार के माध्यम से होगा. साक्षात्कार वीडियो अथवा वॉइस कॉलिंग के माध्यम से किया जाएगा.










Post a Comment

0 Comments