वीडियो: वैक्सीनेशन के लिए डीएम व अधिकारियों ने खटखटाया हर घर का दरवाजा ..

उन्होंने एमपी उच्च विद्यालय से शुरुआत करते हुए नगर परिषद के विभिन्न वार्डों में अभियान चलाकर लोगों के बीच कोरोना वैक्सीन में लेने के लिए उन्हें जागरूक किया. अभियान के तहत 18 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों का हक है कि, सरकार के द्वारा निर्धारित नियमों के आलोक में वैक्सीन जरूर लें. 

 







- संक्रमण से जागरूक करने के लिए विभिन्न वार्डों में घूमते नजर आए अधिकारी
- लोगों से कहा, नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र अथवा चलन वाहन के माध्यम से जरूर लगवाएं वैक्सीन
- बोले एसडीएम संक्रमण से बचाव के लिए एकमात्र रास्ता है वैक्सीन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर जिला वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान के तहत जिला पदाधिकारी अमन समीर रविवार को स्वयं सड़कों पर उतर गए. उन्होंने एमपी उच्च विद्यालय से शुरुआत करते हुए नगर परिषद के विभिन्न वार्डों में अभियान चलाकर लोगों के बीच कोरोना वैक्सीन में लेने के लिए उन्हें जागरूक किया. अभियान के तहत 18 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों का हक है कि, सरकार के द्वारा निर्धारित नियमों के आलोक में वैक्सीन जरूर लें.  डीएम ने कहा कि, वैक्सीनेशन हर व्यक्ति के लिए आवश्यक है. वैक्सीनेशन से ही इस बीमारी के प्रसार को रोका जा सकता है. उसको लेकर किसी भी प्रकार के बहकावे अथवा किसी भ्रांति के चक्कर में नहीं पड़ना है बल्कि, किसी भी प्रकार की जानकारी अथवा सलाह के लिए चिकित्सक से संपर्क किया जा सकता है. 

सुनिए डीएम ने क्या कहा:




उधर, अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय भी नगर के विभिन्न वार्डों में घूमते उनके तथा लोगों को जागरूक करते नजर आए. इस दौरान उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर, सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ, रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी,  प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम, सिटी मैनेजर असगर अली, अंचलाधिकारी प्रियंका राय, सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार समेत तमाम पदाधिकारी विभिन्न वार्डों के गली मोहल्लों में लोगों से मिलते हुए व्यक्ति लेने के लिए प्रेरित करते रहे. 







बाद में पत्रकारों से बात करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि, संक्रमण से बचाव के लिए एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन ही है. ऐसे में लोगों को यह चाहिए कि वह वैक्सीन स्वयं भी ले तथा अन्य लोगों को भी वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करें. एसडीएम ने बताया कि ना सिर्फ स्वास्थ्य केंद्रों बल्कि चलंत वाहन के द्वारा लोगों के घरों तक पहुंचकर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है. ऐसे में लोगों को अब वैक्सीन लेने से कतराना नहीं चाहिए. उन्होंने बताया कि वैक्सीन के द्वारा ही संक्रमण के प्रभाव को कम किया जा सकता है. ऐसे में 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के हर व्यक्ति को वैक्सीन लेने के लिए आगे आएं.

एसडीएम के सामने इस व्यक्ति ने ये क्या कहा ! :








Post a Comment

0 Comments