मुख्यमंत्री का निश्चय नहीं हुआ पूरा तो ग्रामीणों ने चंदा वसूल शुरु किया सड़क निर्माण ..

स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर अधिकारियों तक सड़क और गली-नाली निर्माण के लिए गुहार लगा चुके हैं. निरंजनपुर वार्ड छह और नौ लक्ष्मण बाबा मोहल्ला के ग्रामीणों ने बताया कि जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के पास से हर बार निराशा ही हाथ लगी. ऐसे में उन्होंने थकहार कर चंदा और श्रमदान से सड़क निर्माण कराने की ठानी. 






- गांव में चंदा मांग कर लोग करा रहे हैं सड़क निर्माण
- जनप्रतिनिधियों ने नहीं ली जनता की सुध तो लोगों ने खुद संभाला मोर्चा
 
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: एक तरफ जहां सूबे के मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत पक्की नालियों और गलियों के निर्माण का निश्चय लेकर बैठे हुए हैं वहीं, जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण जनता को उसका लाभ बिल्कुल ही नहीं मिल पा रहा. नगर से सटे जासो पंचायत के निरंजनपुर के ग्रामीणों को आज भी सड़क का आभाव झेलना पड़ रहा है.




जब ग्रामीण सड़क और नाली-गली निर्माण के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक दौड़ लगाकर थक चुके तो थकहार कर ग्रामीण चंदे और श्रमदान कर सड़क निर्माण करना शुरु कर दिया. ग्रामीण बताते हैं कि निरंजनपुर आज भी विकास से कोसों दूर है. कहने को तो लोग शहर के नजदीक है लेकिन, पिछड़े गांव के जैसे जीवन जी रहे हैं. गांव में कई गली और सड़क का निर्माण आज तक नहीं हुआ. ग्रामीण स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर अधिकारियों तक सड़क और गली-नाली निर्माण के लिए गुहार लगा चुके हैं. निरंजनपुर वार्ड छह और नौ लक्ष्मण बाबा मोहल्ला के ग्रामीणों ने बताया कि जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के पास से हर बार निराशा ही हाथ लगी. ऐसे में उन्होंने थकहार कर चंदा और श्रमदान से सड़क निर्माण कराने की ठानी. 

सोमवार को ग्रामीणों ने चंदे से मिट्टी भराई का कार्य शुरु किया. ग्रामीणों ने बताया कि बरसात के मौसम में घरो से निकलना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में थकहार कर स्व सहायता से सड़क निर्माण कराने की कार्य शुरु कर दिया गया. सड़क निर्माण में मोहल्ले के जितेन्द्र यादव, प्रभाकर मिश्रा, रविन्द्रनाथ मिश्रा, राजकुमार यादव, चंदन और अन्य ग्रामीणों ने आगे बढ़कर सहयोग किया.







Post a Comment

0 Comments