वीडियो: युद्ध स्तर पर जारी है हावड़ा दिल्ली मेन लाइन पर ट्रैक मेंटेनेंस ..

बताया कि, ट्रैक की जांच तथा मेंटेनेंस अनवरत होता रहता है. उन्होंने कहा कि रेलवे में यात्रियों के आवागमन की व्यवस्था बेहतर बनाए रखने के लिए यह आवश्यक होता है. एसएम ने कहा कि, ट्रैक मेंटेनेंस का कार्य कई जगहों पर किया जा रहा है. इस दौरान टूटे हुए स्लैब बदले जा रहे हैं.




- बदले गए टूटे हुए स्लैब, पटरियों की भी हुई जांच
- कई जगहों पर चल रहा ट्रैक मेंटेनेंस का कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: स्थानीय रेलवे स्टेशन के आसपास शनिवार को मेन लाइन ट्रैक के सघन मेंटेनेंस का कार्य संपन्न हुआ. रेलवे के यांत्रिक विभाग के अधिकारियों की देखरेख में कर्मियों के द्वारा मेंटेनेंस का कार्य किया गया. इस दौरान रेल पटरियों के नीचे के ऐसे स्लैब जो टूट गए थे उन्हें बदला गया. साथ ही साथ पटरियों की भी सघन जांच की गई. कार्य पूरे दिन चलता रहा इसको लेकर मेन लाइन गाड़ियों के आवागमन पर रोक लगाई गई थी. ऐसे में गाड़ियां लूप लाइन से निकाली गई. बताया गया कि नियमित रूप से ट्रैक की जांच की जाती रहती है इस दौरान कई जगहों पर परियों के नीचे लगाए गए स्लैब  क्षतिग्रस्त पाए गए थे. ऐसे में उन्हें चिन्हित करने के बाद उन्हें बदला गया. ट्रैक मेंटेनेंस के लिए ना सिर्फ बक्सर रेलवे स्टेशन बल्कि चौसा, बरुना, डुमरांव आदि जगहों पर भी स्लैब ला कर रखे हुए हैं, जिन्हें लगातार बदलने का कार्य किया जा  रहा है.

इस बाबत जानकारी देते हुए स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि, ट्रैक की जांच तथा मेंटेनेंस अनवरत होता रहता है. उन्होंने कहा कि रेलवे में यात्रियों के आवागमन की व्यवस्था बेहतर बनाए रखने के लिए यह आवश्यक होता है. एसएम ने कहा कि, ट्रैक मेंटेनेंस का कार्य कई जगहों पर किया जा रहा है. इस दौरान टूटे हुए स्लैब बदले जा रहे हैं.

वीडियो: कुछ देर में अपडेट होगी










Post a Comment

0 Comments