पांडेय पट्टी में जल जमाव पर रेलवे गंभीर, कच्चे नाले का निर्माण तेज़ ..

बताया कि नाले को वर्तमान में तात्कालिक तौर पर जल निकासी के लिए बनाए जा रहे कच्चे नाले को एफसीआई गोदाम के गेट तक पहुंचा दिया गया है. एक-दो दिन के अंदर इसे आगे ले जाकर रेलवे पुलिया के माध्यम से ठोरा नदी में मिला दिया जाएगा.
कच्चा नाला निर्माण कार्य का निरीक्षण करते सीनियर सेक्शन इंजीनियर





- जल जमाव से मुक्ति दिलाने के लिए रेलवे के अधिकारियों ने जिला पदाधिकारी के साथ की बैठक
- 1.25 करोड़ रुपये का पक्का नाला है प्रस्तावित

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पांडेय पट्टी में व्याप्त जलजमाव को दूर करने के लिए जनहित याचिका दायर करने के बाद उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार रेलवे के द्वारा अस्थाई तौर पर जल निकासी की व्यवस्था करने के लिए रेलवे लाइन के किनारे कच्चे नाले की खुदाई का कार्य लगातार जारी है बताया जा रहा है कि इस नाले को सीधे ले जाकर ठोरा नदी में मिलाना है. इस अस्थाई नाले के निर्माण के बाद पांडेय पट्टी गांव इलाके के लोगों को भीषण जलजमाव से मुक्ति मिलेगी. शनिवार को टेलीकॉम तथा सिग्नल के कर्मियों के द्वारा यह सर्वे किया गया कि उनके वॉयर कहां से गुजरे हैं? जिसके बाद अधिकारी के दिशा-निर्देश में पोकलेन मशीन से नाले की खुदाई के कार्य को आगे बढ़ाया गया. जानकारी देते हुए सीनियर सेक्शन इंजीनियर के. बी. तिवारी ने बताया कि नाले को वर्तमान में तात्कालिक तौर पर जल निकासी के लिए बनाए जा रहे कच्चे नाले को एफसीआई गोदाम के गेट तक पहुंचा दिया गया है. एक-दो दिन के अंदर इसे आगे ले जाकर रेलवे पुलिया के माध्यम से ठोरा नदी में मिला दिया जाएगा.




डीएम के साथ रेलवे अधिकारियों ने की बैठक:

पांडेय पट्टी जल निकासी के लिए पटना उच्च न्यायालय के द्वारा रेलवे तथा जिला स्तरीय अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर 2 माह के अंदर व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिया गया था. इस बात को लेकर दानापुर रेल मंडल के डीईएन, एइएन राजेश मीणा तथा स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार के साथ जिला पदाधिकारी अमन समीर की एक बैठक हुई. बैठक में नाली निर्माण को लेकर चर्चा की गई.

पक्की नाली भी है प्रस्तावित:

जल निकासी के लिए केवल कच्चा नाला नहीं बल्कि 1.25 करोड़ की लागत से पक्का नाला भी निर्माण प्रस्तावित है. प्रस्ताव के मुताबिक रेलवे लाइन के किनारे होते हुए ठोरा नदी तक एक पक्का नाला बनेगा जो 4 से 5 फीट गहरा तथा लगभग 3 फीट चौड़ा होगा. नाले को बनाने के बाद इसे स्लैब बनाकर ढका भी जाएगा वहीं, एफसीआई गोदाम के पास बने मोहल्ले की जल निकासी भी इसी नाली के माध्यम से हो सकेगी. विभागीय सूत्रों की मानें तो इसके लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा जा चुका है स्वीकृति के बाद नाला का निर्माण शुरू हो जाएगा.








Post a Comment

0 Comments