कार्यपालक पदाधिकारी का झूठ बनेगा नगर में जलजमाव का कारण : उप मुख्य पार्षद

कहा कि वह दूसरे मोहल्लों की क्या बात करें जब उनके ही वार्ड में अब तक नालों की उड़ाही नहीं हो सकी है जबकि, इस बात को लेकर उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी को पदभार ग्रहण करने के समय ही बताया था. उन से अनुरोध किया गया था कि बरसात के पूर्व नालों की सफाई कराना पहली प्राथमिकता हो लेकिन, ऐसा नहीं हो सका है. 

शनिवार की बारिश के बाद वार्ड संख्या 2 का हाल






- नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद ने खोली नाला उड़ाही के दावों की पोल
- नाला उड़ाही के मामले में कार्यपालक पदाधिकारी के दावों को बताया झूठा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर परिषद के द्वारा बरसात के पूर्व नगर के सभी नालों की सफाई कर लिए जाने के दावों के बीच नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा भले ही सफाई करा लिए जाने के दावे किए जा रहे हो लेकिन, यह पूरी तरह से भ्रामक है.  बकौल वाइस चेयरमैन आधा दर्जन से अधिक वार्डों में नालों की सफाई बिल्कुल ही नहीं की गई है और जिन जगहों पर की गई है वहां भी सफाई के नाम पर केवल खानापूर्ति हुई है. ऐसे में यदि बरसात के बाद जल जमाव की स्थिति पैदा होती है तो उसके लिए केवल और केवल कार्यपालक पदाधिकारी ही जिम्मेदार होंगी.




दरअसल, नगर के मेन रोड में मुख्य नाले की उड़ाही नहीं किए जाने के सवाल पर उप मुख्य पार्षद इंद्र प्रताप सिंह उर्फ बबन सिंह बुरी तरह बिफर गए. उन्होंने कहा कि वह दूसरे मोहल्लों की क्या बात करें जब उनके ही वार्ड में अब तक नालों की उड़ाही नहीं हो सकी है जबकि, इस बात को लेकर उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी को पदभार ग्रहण करने के समय ही बताया था. उन से अनुरोध किया गया था कि बरसात के पूर्व नालों की सफाई कराना पहली प्राथमिकता हो लेकिन, ऐसा नहीं हो सका है. ऐसे में अब जब मानसून आ गया है और मुख्य नाले की उड़ाही ही नहीं हुई है तो अन्य वार्डों से भी पानी निकलेगा कैसे? रविवार को वार्ड संख्या 27 की सफाई शुरु की गई है जबकि अन्य कई वार्डों की सफाई अभी बाकी है.
मेन रोड के नाले की तस्वीर


वाइस चेयरमैन ने गिनाए मोहल्लों के नाम:

उप मुख्य पार्षद ने बताया कि, सभी 34 वार्डों में कुछेक वार्डों को छोड़कर सभी जगह नाला उड़ाही नहीं हुई है. वार्ड संख्या 2, 17, 19, 23, 24, और 18 जैसे वार्डों में तो नालों को छुआ तक नहीं गया है, जिसके कारण मानसून की पहली ही बारिश में जलजमाव की स्थिति सामने देखने को मिल रही है.

नहीं समझ आ रहा उप मुख्य पार्षद के बयान का मतलब:

उधर, मामले में पूछे जाने पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम का कहना है कि, उप मुख्य पार्षद का बयान उनके समझ से परे है। क्योंकि, लगभग सभी वार्डों में नालों की सफाई का काम पूरा कराया जा चुका है. एकाध जगह जहां सफाई नहीं हुई है वहां भी तेजी से काम कराया जा रहा है. अब तो पांडेय पट्टी और जासो जैसे नवीन अधिग्रहित इलाकों में भी नालों की सफाई की जा रही है. ऐसे में उप मुख्य पार्षद के बयान का मतलब नहीं समझ में आ रहा.







Post a Comment

0 Comments