वैक्सीन से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करेंगे पंचायत प्रतिनिधि ..

गाँवों में विशेषकर महादलित टोलों में टीका के संबंध में फैली हुई भ्रांति को दूर करने हेतु जागरूकता अभियान चलाने में भी सहयोग करने को कहा गया. उन्होंने बताया कि स्थानीय जनप्रतिनिधि अपनी सक्रिय भूमिका के जरिए ग्रामीणों को आश्वस्त कर सकते हैं कि टीका कोरोना से बचाव हेतु कारगर उपाय है. 

 




- पंचायती राज व्यवस्था के प्रतिनिधियों के साथ डीएम ने की बैठक
- कहा, टीका लेने से नहीं होता है कोई नुकसान, इस बात को प्रचारित करने की जरूरत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दिनांक जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में पंचायती राज व्यवस्था के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए आहूत की गई. मौके पर उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर, जिला परिषद अध्यक्ष एवं सदस्यगण जिला पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में एवं जिला के सभी मुखियागण, प्रमुखगण एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारीगण वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए उपस्थित थे.  




बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जन प्रतिनिधियों की भूमिका कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने में काफी महत्वपूर्ण है. उन्होंने सबों से कहा कि राज्य के बाहर से आने वाले व्यक्तियों की कोविड जाँच करवाने में वे सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं. चूंकि हमारे जिला में कोरोना संक्रमण का प्रभाव लगातार कम होते जा रहा है, अतएव पुनः बाहर से आने वाले व्यक्तियों के जरिए संक्रमण न फैले इसका विशेष ध्यान रखना होगा. डीएम ने तीसरी लहर के बारे में अलर्ट करते हुए कहा कि बच्चों की बीमारी को हल्के में नहीं लेने के संबंध में जागरूकता फैलाने की जरूरत है. बच्चों के संक्रमित होने पर इलाज हेतु विशेष तैयारी किये जाने के बारे में भी जानकारी दी गई. गाँवों में विशेषकर महादलित टोलों में टीका के संबंध में फैली हुई भ्रांति को दूर करने हेतु जागरूकता अभियान चलाने में भी सहयोग करने को कहा गया. उन्होंने बताया कि स्थानीय जनप्रतिनिधि अपनी सक्रिय भूमिका के जरिए ग्रामीणों को आश्वस्त कर सकते हैं कि टीका कोरोना से बचाव हेतु कारगर उपाय है. इससे किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है. जिले के फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में सिविल सर्जन के साथ सभी चिकित्सक, चिकित्सक कर्मी, पुलिस अधीक्षक के साथ पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल जिला पदाधिकारी के साथ सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों ने लगभग दो महीने पहले ही टीका ले लिया है. सभी स्वस्थ एवं सुरक्षित हैं. इस आशय को प्रचारित करने पर भी जोर दिया गया. पंचायतों में होने वाले जन्म एवं मृत्यु के पंजीकरण में पंचायत प्रतिनिधियों की भूमिका को भी जानकारी दी गई.









Post a Comment

0 Comments