काफी मशक्कत के बाद लगा ट्रांसफार्मर आसमानी कहर की भेंट चढ़ा..

बिजली कंपनी कार्यालय के गेट पर जमकर प्रदर्शन किया था. तब जाकर 4 दिनों से जला हुआ ट्रांसफार्मर बदला गया था लेकिन, एक बार फिर गुरुवार की सुबह हो रही बारिश के बीच में ठनका गिरने से ट्रांसफार्मर तेज आवाज के साथ खराब हो गया. बाद में बिजली कंपनी का मैकेनिक मौके पर पहुंचे और उन्होंने जांच आदि करने के बाद यह बताया कि ट्रांसफार्मर खराब हो चुका है और इसे बदलना पड़ेगा.





- 30 जून को बिजली कंपनी के द्वार पर प्रदर्शन करने के बाद ग्रामीणों को मिला था नया ट्रांसफार्मर
- 1 सप्ताह में ही पुनः हो गई पहले जैसी स्थिति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर प्रखंड के छोटका नुआंव पंचायत में पिछले 30 जून को बिजली कंपनी के द्वारा लगाए गए ट्रांसफार्मर पर आसमानी बिजली गिर गई, जिससे कि ट्रांसफार्मर जल गया. बाद में मौके पर पहुंचे मैकेनिकों ने इस बात की पुष्टि की कि ट्रांसफार्मर खराब हो चुका है और उसे अब बदलने की आवश्यकता है हालांकि, ट्रांसफार्मर कब तक बदला जाएगा इस पर किसी ने कुछ भी नहीं कहा. बाद में ग्रामीणों के द्वारा बिजली कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया गया लेकिन, वहां से भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला. ऐसे में थक हार कर उन्होंने मीडिया के समक्ष अपनी व्यथा रखी.

स्थानीय ग्रामीण सच्चिदानंद सिंह उर्फ पप्पू बताते हैं कि, पिछले 1 जुलाई को सामाजिक कार्यकर्ता रिंकू यादव, बीडीसी प्रतिनिधि अरुण यादव, बसपा के जिलाध्यक्ष सुभाष कुमार, भीम आर्मी के बबलू राम के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बिजली कंपनी कार्यालय के गेट पर जमकर प्रदर्शन किया था. तब जाकर 4 दिनों से जला हुआ ट्रांसफार्मर बदला गया था लेकिन, एक बार फिर गुरुवार की सुबह हो रही बारिश के बीच में ठनका गिरने से ट्रांसफार्मर तेज आवाज के साथ खराब हो गया. बाद में बिजली कंपनी का मैकेनिक मौके पर पहुंचे और उन्होंने जांच आदि करने के बाद यह बताया कि ट्रांसफार्मर खराब हो चुका है और इसे बदलना पड़ेगा लेकिन, यह कब तक बदला जाएगा इस के संदर्भ में उनके द्वारा कोई जानकारी नहीं दी. ग्रामीणों ने इस बारे में बिजली कंपनी के अभियंता से भी बात की लेकिन, उनके तरफ से भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया. ऐसे में ग्रामीण काफी चिंतित हैं.

उधर, मामले में पूछे जाने पर बिजली कंपनी के सहायक अभियंता संदीप सौरभ ने बताया कि ट्रांसफार्मर बदलने की कवायद शुरू कर दी गई है. जल्द ही उसे बदल दिया जाएगा. उधर जिला पदाधिकारी ने भी दिन में समाहरणालय में आयोजित की गई बैठक के दौरान यह कहा था कि ट्रांसफार्मर खराब होने के 24 घंटे के अंदर ही उसे बदल दिया जाए. ऐसे में अब देखना यह होगा कि बिजली कंपनी डीएम के निर्देश का कितना अनुपालन कर पाती है?









Post a Comment

0 Comments