बड़ी ख़बर: बक्सर निवासी गैंगस्टर सुधीर दूबे पंजाब से गिरफ्तार ..

लेकिन सुधीर दूबे उसी वक्त से फरार चल रहे थे. बाद में गुप्त सूचना मिली कि वह पंजाब के सिंगरौली स्थित एक होटल में छिपे हुए हैं. इस सूचना के आलोक में झारखंड पुलिस ने पंजाब पुलिस के सहयोग से बीती रात तकरीबन 1 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया.






- पिछले वर्ष जमशेदपुर में हुए गैंगवार के बाद चल रहा था फरार
- झारखंड तथा पंजाब पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में किया गया गिरफ्तार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: मूल रूप से जिले के ढकाइच गांव के रहने वाले तथा जमशेदपुर में कभी अखिलेश सिंह गिरोह के अपराधी रहे तथा वर्तमान में अपना गैंग चला रहे सुधीर दूबे को झारखंड तथा पंजाब पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में पंजाब के सिंगरौली स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि सुधीर पंजाब के सिंगरौली में एक होटल में छिपा हुआ था. इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी करते हुए उसे पकड़ लिया. सुधीर दूबे पर हत्या, रंगदारी आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं. हालांकि, मामले में पुलिस अभी कुछ भी नहीं बता रही है।

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक पिछले वर्ष 29 अप्रैल 2020 को जमशेदपुर के सीतारामडेरा थाना अंतर्गत नीति बाग कॉलोनी गेट पर अखिलेश गिरोह के तकरीबन 40 व्यक्ति सुधीर सिंह के भाई पर हमला करने पहुंचे थे वहां सुधीर दूबे तथा उसके गैंग के लोगों ने भी जवाबी हमला किया. इस हमले में अखिलेश सिंह गिरोह के करीबी कन्हैया सिंह, सचिन, विक्रम, सोमनाथ, अंशु चौहान, राजकुमार और सोनू नामक व्यक्ति घायल हुए थे. बताया गया कि हमला कार्बाइन से किया गया था. इस मामले में 13 लोगों को अभियुक्त बनाया गया जिसमें 12 लोगों में कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया वहीं, कुछ लोगों ने आत्मसमर्पण किया. लेकिन सुधीर दूबे उसी वक्त से फरार चल रहे थे. बाद में गुप्त सूचना मिली कि वह पंजाब के सिंगरौली स्थित एक होटल में छिपे हुए हैं. इस सूचना के आलोक में झारखंड पुलिस ने पंजाब पुलिस के सहयोग से बीती रात तकरीबन 1 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

हत्या के आरोप में सुधीर को हुई थी उम्र कैद की सजा:

सुधीर दुबे बिहार के बक्सर जिले के कृष्णाब्रम्हा थाना क्षेत्र के दिया-ढकाइच का निवासी है. सोनारी निवासी अमित राय की हत्या में पुलिस ने उसे भोजपुर शाहपुर से 24 दिसंबर 2016 को गिरफ्तार किया था. 17 अक्टूबर को 2019 को हजारीबाग जेल से वह रिहा हुआ था. अमित राय की हत्या में उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. इसमें वह अपील के आधार पर जमानत पर है. सेवानिवृत जज आरपी रवि पर साकची जेल चौक पर फायरिंग, अमित राय पर साकची में फायरिंग, सोनारी में हत्या समेत अन्य मामले दर्ज है. बताते चलें कि अखिलेश सिंह भी मूल रूप से बक्सर जिले के सिमरी थाना के नगवा धनंजयपुर गांव का रहनेवाला है.










Post a Comment

0 Comments