शिक्षक नियोजन में 5 रिक्तियों के लिए पहुंचे 227 अभ्यर्थी ..

नियोजन की प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए पूर्व से ही सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस बलों की तैनाती भी की गई थी. हालांकि, नियोजन के दौरान किसी भी प्रकार से अशांति अथवा कोई अप्रिय घटना होने की सूचना नहीं मिली.
शिक्षक नियोजन के लिए पहुंचे अभ्यार्थी

 




- गणित तथा अंग्रेजी विषय के शिक्षकों की करनी थी नियुक्ति
- एमपी हाई स्कूल में हुई काउंसलिंग, सुरक्षा के किए गए थे व्यापक इंतजाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर परिषद शिक्षक नियोजन में कक्षा 6 से 8 के लिए हुई काउंसलिंग के दौरान बुधवार को गणित विषय के 4 तथा अंग्रेजी के 1 शिक्षक रिक्ति के विरुद्ध कुल 227 अभ्यर्थी पहुंचे. काउंसलिंग की सारी प्रक्रिया स्थानीय मल्टी परपस उच्च विद्यालय में की गई, जिनमें गणित के लिए 213 एवं अंग्रेजी के लिए 14 अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्रों के साथ पहुंचे थे. निर्धारित सीटों पर नियोजन के उपरांत अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान कर दिया गया.





निर्धारित समय अवधि में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया शुरू हुई और उसे पूरी करते हुए सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रमाण पत्र सौंप दिया गया. बताया गया कि गणित विषय में शिक्षक नियोजन में सभी सीटें आरक्षित थी जिनमें ईबीसी, ईडब्ल्यूएस, एसटी तथा महिला आरक्षित सीटों के लिए नियोजन की प्रक्रिया हुई. वहीं, अंग्रेजी विषय में अनुसूचित जाति महिला के लिए मौजूद रिक्ति के विरुद्ध पहुंचे 14 अभ्यर्थियों में से एक महिला अभ्यर्थी का चयन किया गया था.

मौके पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ नगर परिषद की तरफ से सिटी मैनेजर असगर अली भी मौजूद रहे. शाम 5 बजे से पहले ही नियोजन की प्रक्रिया पूर्ण करते हुए सभी अभ्यर्थियों को सूचित कर दिया गया. नियोजन की प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए पूर्व से ही सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस बलों की तैनाती भी की गई थी. हालांकि, नियोजन के दौरान किसी भी प्रकार से अशांति अथवा कोई अप्रिय घटना होने की सूचना नहीं मिली.






Post a Comment

0 Comments