वीडियो: चिनूक को दुरुस्त करने पहुंची एयर फोर्स तकनीकी विशेषज्ञों की विशेष टीम ..

वायुसेना के विमान तथा अपने वीर सैनिकों को नजदीक से देखने के लिए स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ मानिकपुर उच्च विद्यालय के आसपास जमा हो गई है, जिसे हटाने के लिए एयर फोर्स के जवानों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस भी काफी मशक्कत कर रही है. ग्रामीण भारत माता के जयकारे लगा रहे हैं तथा सेना के जवानों का कहना है कि स्थानीय लोग फिलहाल उनकी केवल इतनी मदद करें कि, वह दूर से ही विमान को देखें और यदि संभव हो तो वहां भीड़ ना लगाएं.
विमान की निगरानी करते स्थानीय जवान




- विमान के चारों ओर बनाया गया है विशेष सुरक्षा घेरा
- आवश्यक सामग्री उपकरण तथा हथियारों को रात में ही पहुंचाया गया बिहटा एयर फोर्स स्टेशन
- वायुसेना के विमान चालक ने दिखाई थी सूझबूझ, वरना हो सकता था बड़ा हादसा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राजपुर थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव में बुधवार की शाम इलाहाबाद से बिहटा एयर फोर्स स्टेशन जा रहे वायु सेना के चिनूक विमान की आपातकालीन लैंडिंग के बाद एयरफ़ोर्स के अधिकारियों के बीच हड़कंप का माहौल कायम हो गया. जिस जगह पर विमान की लैंडिंग हुई है उसके चारों ओर विशेष सुरक्षा घेरा बनाया गया है. विश्वस्त सूत्र बता रहे हैं कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी, ऐसे में विमान के चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए सुरक्षित जगह पर विमान की लैंडिंग करा दी. यदि ऐसा नहीं होता तो किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था. सूत्रों के द्वारा बताया जा रहा है कि विमान में विस्फोटक सामग्री भी थी. ऐसे में छोटी सी चिंगारी भी बड़े हादसे का कारण बन सकती थी. 


विमान की इमरजेंसी लैंडिंग होने के तुरंत बाद सुरक्षा के लिहाज से स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई. उधर, विमान की आपातकालीन लैंडिंग होने की सूचना पर बिहटा एयरफोर्स स्टेशन के अधिकारियों के बीच हड़कंप का माहौल कायम हो गया. तुरंत ही वहां से विशेष वाहन में सवार होकर तकनीकी विशेषज्ञों तथा एयरफोर्स के जवानों की एक टीम मौके पर पहुंची और सबसे पहले विमान में रखी आवश्यक सामग्रियों को निकालकर सुरक्षित तरीके से बिहटा पहुंचाया गया. पहले से पहुंचे विशेषज्ञों के द्वारा जब तकनीकी खराबी को दुरुस्त नहीं किया जा सका तो गुरुवार की सुबह एयरफोर्स की तीन और गाड़ियों में सवार होकर तकरीबन 50 की संख्या में तकनीकी विशेषज्ञों तथा वायु सेना के जवानों का दल मौके पर पहुंच गया है और विमान में आई तकनीकी खराबी को दुरुस्त किए जाने का प्रयास शुरू कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि जरूरत पड़ी तो एयर फोर्स के विशेष हेलीकॉप्टर से तकनीकी विशेषज्ञों की एक और टीम मौके पर पहुंचेगी.

उधर, वायुसेना के विमान तथा अपने वीर सैनिकों को नजदीक से देखने के लिए स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ मानिकपुर उच्च विद्यालय के आसपास जमा हो गई है, जिसे हटाने के लिए एयर फोर्स के जवानों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस भी काफी मशक्कत कर रही है. ग्रामीण भारत माता के जयकारे लगा रहे हैं तथा सेना के जवानों का कहना है कि स्थानीय लोग फिलहाल उनकी केवल इतनी मदद करें कि, वह दूर से ही विमान को देखें और यदि संभव हो तो वहां भीड़ ना लगाएं.

वीडियो: 







Post a Comment

0 Comments