बक्सर-कोचस मुख्य मार्ग पर 23 करोड़ की लागत से पूरा होगा अधूरे आरओबी का निर्माण ..

अब भी इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण के कार्य को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. वहां केवल गड्ढे खोदकर कार्य रुका हुआ है हालांकि, सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के द्वारा पिछले दिनों रेलवे के अधिकारियों के साथ इस विषय पर बातचीत करने की जानकारी दी गई थी लेकिन, निर्माण को लेकर कोई ठोस निर्णय अब तक नहीं लिया गया है.
चौसा में अधूरा पड़ा आरओबी का निर्माण कार्य





- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट की बैठक में लिया गया निर्णय
- काफी दिनों से लटका हुआ था पुल निर्माण कार्य अब होगा पूरा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में दानापुर-डीडीयू रेलखंड के चौसा-गहमर रेलवे स्टेशनों के बीच आरओबी निर्माण के लिए 42 करोड 63 लाख 40 हज़ार 800 रुपये में से राज्य से संपर्क पथ निर्माण के मद में 22 करोड़ 95 लाख 90 हज़ार रुपये की अनुमानित लागत पर प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई है. बताया जा रहा है कि इस निर्णय के बाद अब काफी दिनों से लटके पड़े चौसा आरओबी का कार्य शुरू हो जाएगा. 




दरअसल, बक्सर-चौसा-कोचस मुख्य मार्ग पर रेल ओवरब्रिज का निर्माण गेट संख्या 78 ए पर किया जाना है. काफी दिनों से वहां से रेलवे के द्वारा ओवर ब्रिज बन कर तैयार है लेकिन, बाद में उसे जोड़ने वाले हिस्से का निर्माण राज्य सरकार के द्वारा कराया जाना था जिसके लिए कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया. इसके अतिरिक्त राज्य के अन्य जिलों से संबंधित कई और निर्णय भी बैठक में लिए गए लेकिन, अब भी इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण के कार्य को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. वहां केवल गड्ढे खोदकर कार्य रुका हुआ है हालांकि, सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के द्वारा पिछले दिनों रेलवे के अधिकारियों के साथ इस विषय पर बातचीत करने की जानकारी दी गई थी लेकिन, निर्माण को लेकर कोई ठोस निर्णय अब तक नहीं लिया गया है.
पथ निर्माण मंत्री तथा अधिकारियों के साथ वार्ता करते केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे(फ़ाइल इमेज़)








Post a Comment

0 Comments