सतर्कता के साथ भगवती की होगी आराधना, फेसबुक से लाइव कर सकेंगे दर्शन ..

यह तय किया गया इस बार पूजा को सरकार से मिले निर्देशों के आलोक में संक्रमण रोधी नियमों के साथ की जाएगी. भले ही अनलॉक की घोषणा कर दी गई है और पूजा पाठ शुरू हो गए हैं लेकिन, संक्रमण सतर्कता बरतनी आवश्यक है और जब देश कई राज्यों में संक्रमण की भयावहता देखने को मिल रही है ऐसे में हर नागरिक का यह कर्तव्य हो जाता है कि वह उमंग और उल्लास में कभी भी संक्रमण के नियमों की अवहेलना ना करें.





- दुर्गा पूजा बनाने को लेकर गजाधर गंज मां पूजा समिति की हुई बैठक
- इस बार ऑनलाइन माध्यम से भक्त कर सकेंगे भगवती दुर्गा के दर्शन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दुर्गा पूजा को लेकर पूजा समितियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. संक्रमण काल में लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की शुरुआत होने से पूजा समिति के सदस्य काफी उत्साहित हैं. पूजा की तैयारियों मे तल्लीन हो गए हैं ऐसे में नगर के अंबेडकर चौक के समीप हर साल मां भगवती की प्रतिमा की स्थापना करने वाले मां दुर्गा पूजा समिति गजाधर गंज के सदस्यों की एक बैठक का आयोजन रविवार को अंबेडकर चौक के समीप किया गया. अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष संदीप अग्रवाल ने की वहीं, मौके पर सचिव रूपक मानसिंहका, कोषाध्यक्ष चंद्र किशोर समेत सभी पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे

इस दौरान यह तय किया गया इस बार पूजा को सरकार से मिले निर्देशों के आलोक में संक्रमण रोधी नियमों के साथ की जाएगी. भले ही अनलॉक की घोषणा कर दी गई है और पूजा पाठ शुरू हो गए हैं लेकिन, संक्रमण सतर्कता बरतनी आवश्यक है और जब देश कई राज्यों में संक्रमण की भयावहता देखने को मिल रही है ऐसे में हर नागरिक का यह कर्तव्य हो जाता है कि वह उमंग और उल्लास में कभी भी संक्रमण के नियमों की अवहेलना ना करें.

सभी सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि पूजा का आयोजन प्रतिमा की स्थापना कर किया जाएगा पंडाल का भी निर्माण होगा लेकिन लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी किया जाता रहेगा. इसके अतिरिक्त अबकी बार पूजा समिति के द्वारा फेसबुक लाइव के माध्यम से सुबह और संध्या की आरती तथा मां भगवती के दर्शन के इंतजाम भी किए जाएंगे. मौके पर मौजूद सदस्यों में नागेश गुप्ता, नीरज पांडेय, जयेंद्र चतुर्वेदी, आनंद कुमार, गौतम कुमार, संदीप जायस्वाल आदि मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments