जेल में बंद महिला कैदियों में मारपीट, एक घायल ..

महिला मंडल कारा में मारपीट करने वाली कैदियों में से एक कैदी बार-बार कैदियों के साथ अभद्रता व मारपीट करती रहती है इसकी शिकायत पूर्व में भी कई बार मिल चुकी है. बताया जा रहा है कि उसका व्यवहार ना तो कैदियों से और ना ही जेल कर्मियों से बेहतर है. इसी बीच बुधवार को किसी बात को लेकर उसकी एक अन्य कैदी के साथ उसकी बकझक शुरू हो गई. बकझक देखते ही देखते हिंसक मारपीट में तब्दील हो गई. 

 






- महिला मंडल कारा में हुई मारपीट की घटना
- कारा अधीक्षक ने कहा, पूर्व से भी खराब रहा है महिला बंदी का व्यवहार


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: स्थानीय महिला मंडल कारागार में उस वक्त अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई जब दो कैदी आपस में गुत्थमगुत्था हो गए. जेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महिला मंडल कारा में मारपीट करने वाली कैदियों में से एक कैदी बार-बार कैदियों के साथ अभद्रता व मारपीट करती रहती है इसकी शिकायत पूर्व में भी कई बार मिल चुकी है. बताया जा रहा है कि उसका व्यवहार ना तो कैदियों से और ना ही जेल कर्मियों से बेहतर है. इसी बीच बुधवार को किसी बात को लेकर उसकी एक अन्य कैदी के साथ उसकी बकझक शुरू हो गई. बकझक देखते ही देखते हिंसक मारपीट में तब्दील हो गई. इस मारपीट में शुरुआत करने वाली बंदी के होंठ फट गए तथा खून निकलने लगा हालांकि, चोट बहुत ज्यादा गंभीर नहीं थी जिसके कारण उसका जेल में ही इलाज किया गया.




बताया जा रहा है कि कैमूर जिले मोहनिया थाना क्षेत्र के पिपरा गांव की रहने वाली शकुंतला देवी को भभुआ कारा से बक्सर महिला मंडल कारा में भेजा गया था. वह मारपीट के ही एक मामले में सज़ा काट रही है लेकिन, वह जब से केंद्रीय कारा में पहुंची है, तब से किसी ना किसी बात को लेकर अपने साथ रह रही कैदियों तथा जेल कर्मियों से उलझ जाती है. इसी बीच बुधवार को भी किसी बात पर वह अपने साथी कैदी से उलझ गई. जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर लात-घूंसे चले जब तक जेल कर्मी बीच-बचाव करने पहुंचे थे, तब तक शकुंतला देवी का होंठ फट गया था और उस से खून गिर रहा था. तुरंत ही उसे प्राथमिक उपचार प्रदान किया गया और फिर उसे अलग रखा गया. 


घटना की पुष्टि करते हुए कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया जो महिला मारपीट में चोटिल हुई है. उसका व्यवहार न तो अपने साथ रह रही बंदी हो और ना ही जेल कर्मियों के साथ बेहतर है हालांकि, उसे मामूली चोट आई है. जिसके बाद उसे अलग निगरानी में रखा गया है ताकि वह फिर से मारपीट ना करे.





Post a Comment

0 Comments