रेलवे स्टेशन पर डॉग स्क्वायड ने खंगाला चप्पा-चप्पा ..

बताया कि रेलवे सुरक्षा बल यात्रियों कि सुरक्षित यात्रा के लिए प्रतिबद्ध है. अपनी इसी प्रतिबद्धता के अंतर्गत वह लगातार यात्रियों को यह संदेश देता है कि वह नशाखुरानी तथा अन्य वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों से भी सतर्क रहें तथा किसी भी प्रकार संदिग्ध वस्तुओं तथा व्यक्तियों की सूचना तुरंत ही आरपीएफ़ को दें.

 







- सीमावर्ती रेलवे स्टेशन होने के कारण समय-समय पर होती रहती है जांच
- रेलवे अधिनियम के तहत भी कई लोगों पर लगाया गया जुर्माना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दानापुर से पहुंची डॉग स्क्वायड की टीम के द्वारा बक्सर रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध वस्तुओं की जांच की गई. इस दौरान प्लेटफार्म संख्या एक, दो और तीन पर आरपीएफ पोस्ट के पुलिसकर्मियों तथा दानापुर से पहुंची टीम के द्वारा यात्री सामानों के साथ-साथ प्लेटफार्म पर रखी वस्तुओं की जांच की गई. डॉग स्क्वायड ने टिकट काउंटर तथा स्टेशन के बाहरी परिसर की भी जांच की.



आरपीएफ पोस्ट प्रभारी श्याम बिहारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश का सीमावर्ती रेलवे स्टेशन होने पर सुरक्षा के दृष्टिकोण तथा बिहार में लागू शराबबंदी के अनुपालन के लिए नियमित रूप से इस तरह के अभियान चलाया जाते रहते हैं. इस बार भी दानापुर से पहुंची टीम के द्वारा बक्सर पोस्ट पर मौजूद पुलिसकर्मियों अमित रंजन, सुबोध कुमार तथा अन्य की सहायता से स्टेशन का चप्पा चप्पा खंगाला. उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल यात्रियों कि सुरक्षित यात्रा के लिए प्रतिबद्ध है. अपनी इसी प्रतिबद्धता के अंतर्गत वह लगातार यात्रियों को यह संदेश देता है कि वह नशाखुरानी तथा अन्य वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों से भी सतर्क रहें तथा किसी भी प्रकार संदिग्ध वस्तुओं तथा व्यक्तियों की सूचना तुरंत ही आरपीएफ़ को दें.

दूसरी तरफ अवैध रूप से स्टेशन परिसर में वाहन खड़ा करने वाले दो वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया. पोस्ट प्रभारी ने बताया कि दो ट्रैक्टर चालकों ने अवैध रूप से माल गोदाम के समीप ट्रैक्टर को खड़ा कर रखा था. जांच के दौरान यह बात सामने आई तो उनसे रेलवे अधिनियम के तहत जुर्माना वसूलते हुए उन्हें छोड़ा गया. इसके साथ ही विभिन्न ट्रेनों  जंजीर खींचने के आरोप में भी 3 लोगों को पकड़ा गया. जिन्हें रेलवे अधिनियम के तहत जुर्माना वसूल कर छोड़ दिया गया.







Post a Comment

0 Comments