स्टेशन रोड में सड़क के बीचों-बीच भव्य तरीके से होगा चौराहों का पुनर्निर्माण ..

जिला पदाधिकारी ने स्टेशन रोड के निर्माण के दौरान उसके निरीक्षण के समय यह कहा था कि अंबेडकर चौक, ज्योति प्रकाश चौक तथा वीर कुंवर सिंह चौक को सड़क के मध्य में किया जाना आवश्यक है ताकि, जाम आदि की समस्या नहीं हो. वहीं, अवैज्ञानिक ढंग से बनाए गए चौराहों से दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी हुई है.

 





- प्रशासन तथा चौराहा समितियों के द्वारा हुई वार्ता में बनी थी सहमति
- निर्माण के लिए अब विभागीय स्वीकृति का इंतज़ार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: स्टेशन रोड के चौड़ीकरण के साथ-साथ ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर इस सड़क पर बनाए गए सभी तीन चौराहों को सड़क के मध्य में किए जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से स्वीकृत हो होने के बाद अब विभागीय स्वीकृति के इंतजार में है. बताया जा रहा है कि जैसे ही विभागीय स्वीकृति प्राप्त होगी सभी चौराहों को सड़क के बीचो-बीच किए जाने का कार्य शुरू किया जाएगा. दरअसल, जिला पदाधिकारी ने स्टेशन रोड के निर्माण के दौरान उसके निरीक्षण के समय यह कहा था कि अंबेडकर चौक, ज्योति प्रकाश चौक तथा वीर कुंवर सिंह चौक को सड़क के मध्य में किया जाना आवश्यक है ताकि, जाम आदि की समस्या नहीं हो. वहीं, अवैज्ञानिक ढंग से बनाए गए चौराहों से दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी हुई है. ऐसे में सभी चौराहों को सड़क के बीचो-बीच किया जाना आवश्यक है.




पिछले दिनों इसको लेकर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के द्वारा चौराहा समितियों के लोगों से बातचीत की गई. इस दौरान चौराहों की मापी करते हुए उन्हें पुनर्स्थापित किए जाने के स्थान को भी चिन्हित किया गया. बातचीत सकारात्मक रही तथा सभी ने जनहित में इस कार्य को किए जाने पर अपनी सहमति जताई.

सड़क के बीचो-बीच लगाई जाएंगी महान विभूतियों के प्रतिमाएं, होगी विशेष साज-सज्जा:

बताया जा रहा है कि सभी विभूतियों की प्रतिमाओं को सड़क के बीचो-बीच और भी सुंदर तथा आकर्षक ढंग से चौराहों का निर्माण कर स्थापित किया जाएगा. बताया जा रहा है कि संक्रमण काल के बीतने के बाद नगर को साफ एवं स्वच्छ बनाने के साथ-साथ अतिक्रमण आदि हटाए जाने का भी अभियान चलाया जाएगा. जिला प्रशासन ने लोगों से भी अपील की है कि वह सड़क को अतिक्रमण से मुक्त रखें ताकि नासूर बन रही जाम की समस्या से निजात मिल सके.

सड़क निर्माण के दौरान हैं काफी अनियमितताएं लेकिन, चौराहों को बीच में किया जाना आवश्यक:

लोक अभियोजक नंद गोपाल प्रसाद बताते हैं कि स्टेशन रोड के निर्माण में काफी अनियमितताएं हैं. 2 किलोमीटर लंबी सड़क पर 30 जगहों पर डिवाइडर के बीच अवैध कट बनाए हैं. वहीं सड़क पर कई जगहों पर जलजमाव भी हो रहा है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि स्टेशन रोड के चौड़ीकरण हो जाने के बाद चौराहों को भी सड़क के बीचो-बीच किए जाने से जाम की समस्या सेतु निजात मिलेगी साथ ही साथ सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी.





Post a Comment

0 Comments