केवल 30 मिनट में मुखिया जी को मिलेगी सत्ता की चाबी ..

मतगणना कक्ष में एक प्रत्याशी के साथ एक मतगणना एजेंट के जाने की अनुमति होगी हालांकि, मतगणना के पल-पल के अपडेट्स वार्ड अनुसार बाहर लगे डिजिटल स्क्रीन पर प्रदर्शित होते रहेंगे. प्रत्याशी वहां से भी चुनाव परिणाम देख सकते हैं. पहले प्रखण्ड के तहत राजपुर में 29 सितम्बर को चुनाव कराए जा रहे है. 

 




केवल
 
- 1 अक्टूबर को होगी राजपुर की मतगणना
-  ईवीएम से मतों का परिणाम  आधे घंटे में, वार्ड सदस्य की परिणाम एक क्लिक पर
- बाजार समिति प्रांगण में मतगणना के लिए की जा रही है तैयारियां

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंचायत चुनाव को लेकर जिले भर में तैयारियों का दौर जारी है। बताया जा रहा है कि जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, मुखिया एवं ग्राम पंचायत सदस्य के पदों के लिए ईवीएम से चुनाव होना है वहीं, सरपंच एवं पंच का चुनाव मतपेटिका यानि कि बैलेट बॉक्स से होना है. ईवीएम से चुनाव होने के कारण इस बार रिपोर्ट भी जल्द ही प्राप्त हो जाएगी. माना जा रहा है कि आधे घंटे में ही मुखिया तथा बीडीसी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा. जबकि वार्ड सदस्य का परिणाम एक क्लिक पर महज कुछ मिनटों में मिल जाएगा. वहीं, जिला परिषद सदस्य का चुनाव परिणाम भी जल्द ही सामने होगा.




इस बाबत जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र मिश्र ने बताया कि मतगणना को लेकर बाजार समिति परिसर में तैयारियां की जा रही हैं। जहां 1 अक्टूबर से चरणवार मतगणना शुरु हो जाएगी. मतगणना के लिए 21 अलग-अलग टेबल लगाए जाएंगे साथ ही अलग-अलग कैंपस में अलग-अलग पदों के प्रत्याशियों के मतों की गणना होगी. मतगणना कक्ष में एक प्रत्याशी के साथ एक मतगणना एजेंट के जाने की अनुमति होगी हालांकि, मतगणना के पल-पल के अपडेट्स वार्ड अनुसार बाहर लगे डिजिटल स्क्रीन पर प्रदर्शित होते रहेंगे. प्रत्याशी वहां से भी चुनाव परिणाम देख सकते हैं. पहले प्रखण्ड के तहत राजपुर में 29 सितम्बर को चुनाव कराए जा रहे है. जहाँ मतों की गिनती 1 अक्टूबर को प्रारम्भ होगी. वहीं, दूसरे दिन यानी 2 अक्टूबर को एक अतिरिक्त के तौर पर रखा गया है.

जिला पंचायती राज विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार पंचायत चुनाव में 11 लाख मतदाता सभी 11 प्रखंड के कुल 137 मुखिया, 137 सरपंच, 20 जिला परिषद सदस्य, 1860 ग्राम पंचायत सदस्य एवं 1860 पंच तथा 194 पंचायत समिति सदस्य के पदों को लेकर मतदान करेंगे. जिले में मतदान केंद्रों की संख्या 1860 है जबकि सहायक मतदान केंद्र 83 है वहीं, चलंत मतदान केंद्र 21 है इस प्रकार कुल मतदान केंद्रों की संख्या 1943 है. मतदान को लेकर जहां कर्मियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है वही मतगणना स्थल पर भी तैयारियों को पूरा किया जा रहा है.







Post a Comment

0 Comments