वीडियो : मृत व्यक्ति के पोस्टमार्टम कराने के लिए मांगी घूस, शव को बनाया बंधक ..

ट्रेन की चपेट में आने से मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए रेल प्रशासन के द्वारा 5 हज़ार रुपये की राशि का निर्धारण किया गया है.  इस राशि से ससम्मान ट्रेन से कटने वाले लोगों का अंतिम संस्कार कराया जाता है. बावजूद इसके कुछ ऐसे सौदागर है जो लाश का सौदा करने से भी बाज नहीं आते और ऐसे कारनामे कर देते हैं जो मानवता को भी शर्मसार कर दे. 






- ट्रेन की चपेट में आ गए थे गोप नुआंव निवासी व्यक्ति, सफाई कर्मी का वीडियो वायरल
-  जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया देते हैं 5 हज़ार रुपये

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आने से मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए रेल प्रशासन के द्वारा 5 हज़ार रुपये की राशि का निर्धारण किया गया है.  इस राशि से ससम्मान ट्रेन से कटने वाले लोगों का अंतिम संस्कार कराया जाता है. बावजूद इसके कुछ ऐसे सौदागर है जो लाश का सौदा करने से भी बाज नहीं आते और ऐसे कारनामे कर देते हैं जो मानवता को भी शर्मसार कर दे. 




ऐसा ही एक मामला स्थानीय पोस्टमार्टम हाउस में उस वक्त देखने को मिला जब ट्रेन की चपेट में आकर मृत्यु के शिकार हुए छोटका नुआंव पंचायत के गोप नुआंव निवासी शंकर कानू का शव पोस्टमार्टम के लिए लाया गया लेकिन, मौके पर जीआरपी के द्वारा भेजे गए सफाई कर्मी ने शव को बंधक बना लिया और यह कहा कि जब तक मरीज के परिजन उन्हें 3 हज़ार रुपये नहीं देंगे तब तक वह शव का पोस्टमार्टम नहीं होने देगा. काफी आरजू-मिन्नत करने के बाद भी जब उक्त सफाई कर्मी नहीं माना तब मृतक के परिजनों ने किसी तरह कर 1 हज़ार रुपये की राशि का भुगतान किया और शव का पोस्टमार्टम कराया हालांकि, इस बीच मौके पर मौजूद एक युवक ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. 

वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए जब हम पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो वहां मौजूद पोस्टमार्टम कर्मी शंकर ने बताया कि जो व्यक्ति पैसे मांग रहा था वह जीआरपी के द्वारा भेजा गया सफाई कर्मी था. उधर मामले में जीआरपी थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद से बात करने पर उन्होंने बताया कि दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के अंतिम संस्कार के लिए 5 हज़ार रुपये का खर्च रेलवे के द्वारा किया जाता है. इसके बावजूद यदि कोई पैसे की मांग करता है तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मामले की जांच कराई जाएगी.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments