बक्सर में कल आयोजित होगा पहला दूरबीन विधि ऑपरेशन शिविर ..

चिकित्सक ने बताया कि जिले में दूरबीन विधि से ऑपरेशन करने का संभवत: यह पहला शिविर है. उन्होंने बताया कि शिविर के अतिरिक्त आम दिनों में भी ऐसे लोग इस सेवा का लाभ ले सकते हैं जो दूरबीन विधि से ऑपरेशन कराने के लिए पटना वाराणसी जैसे शहरों का रुख करते थे.






- जिले भर के रोगी लेंगे शिविर का लाभ
- वाराणसी के विशेषज्ञ चिकित्सक देंगे सेवाएं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर के प्रतिष्ठित विश्वामित्र अस्पताल में शनिवार 4 सितंबर को एक विशेष शिविर का आयोजन कर कई तरह के रोगों से ग्रसित मरीजों का दूरबीन विधि से ऑपरेशन किया जाएगा. यह जानकारी देते हुए अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव झा ने बताया कि इस शिविर में वाराणसी से विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ उदय राज पहुंच रहे हैं. इस दौरान दूरबीन विधि से किडनी की पथरी, पित्त के थैली की पथरी, हर्निया, अपेंडिक्स, बच्चेदानी आदि के ऑपरेशन बिना पेट चीरे किए जाएंगे. 




उन्होंने बताया कि जिन रोगियों के ऑपरेशन किए जाएंगे उनसे न्यूनतम शुल्क लिया जाएगा. शिविर में ऑपरेशन के लिए पूर्व से ही जिले के विभिन्न इलाकों के रोगियों का निबंधन कराया जा चुका है. इस शिविर की सफलता के बाद आगे और भी शिविर आयोजित किए जाते रहेंगे. चिकित्सक ने बताया कि जिले में दूरबीन विधि से ऑपरेशन करने का संभवत: यह पहला शिविर है. उन्होंने बताया कि शिविर के अतिरिक्त आम दिनों में भी ऐसे लोग इस सेवा का लाभ ले सकते हैं जो दूरबीन विधि से ऑपरेशन कराने के लिए पटना वाराणसी जैसे शहरों का रुख करते थे.

डॉक्टर झा ने बताया कि इसके अतिरिक्त अस्पताल में डायलिसिस केंद्र की भी स्थापना की गई है जहां मात्र 16 सौ रुपये में डायलिसिस की सुविधा लोगों को मिलती है. इसके साथ ही अस्पताल प्रबंधन के द्वारा सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे आदि भी सुविधा बेहद कम कीमत में रोगियों को उपलब्ध कराई जाती है. चिकित्सक ने कहा है कि उनका केवल एक उद्देश्य है कि बक्सर में स्वास्थ्य सेवाओं को महानगरों और बड़े शहरों की तर्ज पर विकसित किया जा सके. साथ ही आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाएं 24 घंटे बक्सर में मिल सके.

वीडियो: 







Post a Comment

0 Comments