एक सप्ताह के अंदर बाढ़ प्रभावित प्रत्येक परिवार के खाते में जाएंगे छह हजार रुपये : मंगल पांडेय

गंगा के गर्भ में समाहित हो रही जमीनों तथा बक्सर कोईलवर तटबंध की स्थिति पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों से जानकारी लेकर वह इस संदर्भ में भी पहल करेंगे. मंत्री ने कहा कि बाढ़ के दौरान लोगों को राशन तिरपाल तथा अन्य आवश्यक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए डीएम को जो उन्होंने निर्देश दिया गया था उसके अनुरूप प्रशासन के द्वारा कार्य किया गया है.

 






- बताया 56 पंचायत हुए बाढ़ से प्रभावित, साढ़े सात हजार हेक्टेयर फसल का नुकसान 
- कहा, 1 सप्ताह के अंदर किया जाएगा बाढ़ से हुए फसल नुकसान का आकलन


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : प्रभारी मंत्री सह सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय शुक्रवार को बक्सर पहुंचे जहां उन्होंने पदाधिकारियों के साथ  समीक्षात्मक बैठक की जिसमें उन्होंने विकास योजनाओं की स्थिति की जानकारी के साथ-साथ बाढ़ से प्रभावित इलाकों तथा किसानों की जानकारी ली. 




बाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि जिले में 56 गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. जिनमें तकरीबन साढ़े सात हेक्टेयर फसल की क्षति हुई है. उन्होंने कहा कि अंचल अधिकारी को भौतिक सत्यापन करते हुए लोगों की सूची बना लेना का निर्देश दिया गया है जिन्हें जल्द से जल्द भुगतान किया जाएगा. साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा अब तक बाढ़ से प्रभावित होने वाले जिन 7 हजार 476 परिवारों को चिन्हित किया गया है, उनके खाते में एक सप्ताह के अंदर छह हज़ार रुपये प्रति परिवार देने का निर्देश दिया है. गंगा के गर्भ में समाहित हो रही जमीनों तथा बक्सर कोईलवर तटबंध की स्थिति पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों से जानकारी लेकर वह इस संदर्भ में भी पहल करेंगे. मंत्री ने कहा कि बाढ़ के दौरान लोगों को राशन तिरपाल तथा अन्य आवश्यक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए डीएम को जो उन्होंने निर्देश दिया गया था उसके अनुरूप प्रशासन के द्वारा कार्य किया गया है.

मंत्री के साथ समीक्षात्मक बैठक में सदर विधायक संजय कुमार तिवारी के साथ-साथ राजपुर विधायक एवं भाजपा के निवर्तमान सदर विधानसभा प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी, जिला पदाधिकारी अमन समीर, एसपी नीरज कुमार सिंह एवं तमाम जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद रहे बाद में मंत्री ने से बाहर समाहरणालय परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया. मौके पर उन्होंने नमामि गंगे के अंतर्गत स्वच्छता हस्ताक्षर अभियान में भी हिस्सा लिया.







Post a Comment

0 Comments