वीडियो : डाकघर की समस्याओं को लेकर सड़क पर उतरे अभिकर्ता व ग्राहक ..

पैसे लेकर कई बार पोस्ट ऑफिस के चक्कर काटना पड़ रहा है. इस दौरान किसी अनहोनी का भय बना रहा है. एक अभिकर्ता ने बताया कि पिछले साल दिसंबर माह में उसके साथ 1 लाख 60 हज़ार रुपये के छिनैती की वारदात भी यहीं पर हुई थी क्योंकि उस दिन भी लिंक फेल बता दिया गया था और पैसा काउंटर पर से लौटा दिया गया.

 






- गिनाई पासबुक प्रिंटिंग से लेकर चेक क्लीयरेंस में विलंब जैसी कई समस्याएं
- कहा, बातों को स्पष्ट रुप से नहीं बताते हैं पोस्टमास्टर, सूचना पट्ट पर भी नहीं होता है सूचनाओं का प्रदर्शन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: राष्ट्रीय बचत अभिकर्ता संघ के बैनर तले डाकघर के अभिकर्ता उन्हें पोस्ट ऑफिस के समक्ष जमकर विरोध प्रदर्शन किया का कहना था कि ऑफिस में पिछले दिनों से लिंक फेल होने की बात कहते हुए अभिकर्ताओं तथा ग्राहकों को परेशान किया जा रहा है. उनका कोई काम नहीं हो पा रहा है. ग्राहक जहां बिना काम कराए वापस लौट जा रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ अभिकर्ताओं को भी काफी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी अभिकर्ताओं के द्वारा ग्राहकों के पैसे जमा कराने के लिए हाथ में पैसे लेकर कई बार पोस्ट ऑफिस के चक्कर काटना पड़ रहा है. इस दौरान किसी अनहोनी का भय बना रहा है. एक अभिकर्ता ने बताया कि पिछले साल दिसंबर माह में उसके साथ 1 लाख 60 हज़ार रुपये के छिनैती की वारदात भी यहीं पर हुई थी क्योंकि उस दिन भी लिंक फेल बता दिया गया था और पैसा काउंटर पर से लौटा दिया गया.

आरोप : पैसे जमा करने के 1 माह के बाद होता है काम पूरा, ग्राहकों में असंतोष :

अभिकर्ताओं का कहना था कि किसी भी ग्राहक के द्वारा यदि किसी स्कीम में निवेश किया जाता है तो पैसे जमा करने के बाद भी तकरीबन एक माह के बाद कार्य पूरा होता है. ऐसे में निवेशकर्ता काफी परेशान रहते हैं. जिसके कारण दिनों दिन व्यवसाय में भी कमी होती जा रही है. इसके साथ ही जो चेक ग्राहक अथवा अभिकर्ताओं को दिया जाता है उसके क्लीयरेंस में 20 से 25 दिन का समय लग जा रहा है. डाकघर में पहुंचे ग्राहकों ने बताया कि यहां पासबुक प्रिंटिंग की कोई व्यवस्था नहीं है. सूचना पट्ट पर कोई भी सही जानकारी नहीं मिल पाती, जिसके कारण अभिकर्ता या ग्राहक यह समझ नहीं पाते कि आखिर किस कारण से पोस्ट ऑफिस में कार्य नहीं हो पा रहा. ऐसे में एक ही काम को लेकर उन्हें कई दिनों तक दौड़ना पड़ता है. 

विरोध प्रदर्शन को पोस्टमास्टर बता रहे हैं अभिकर्ताओं की साजिश :

इन सभी बातों के संदर्भ में जब पोस्टमास्टर यशवंत कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह तकरीबन 2 साल से यहां आए हैं लेकिन, कभी इस तरह की बात नहीं हुई थी कि किसी समस्या को लेकर प्रदर्शन किया गया है. बैंक में तो 10-10 दिनों तक लिंक फेल रहता है लेकिन वहां कोई प्रदर्शन नहीं होता. निश्चित रूप से यह अभिकर्ताओं की साजिश है. उन्होंने ग्राहकों की शिकायत पर भी यही जवाब दिया हालांकि, उन्होंने कहा कि कुछ तकनीकी समस्याएं फिलहाल आई हुई हैं जिन्हें एक-दो दिन में दुरुस्त कर लिया जाएगा.

प्रदर्शन में शामिल अभिकर्ताओं में श्री भगवान साहू, मदन तिवारी, प्रभु नाथ तिवारी, रामानंद राय, दुर्गावती, गोपाल जी पांडेय, अमित कुमार चौबे, राजेंद्र तिवारी, राकेश कुमार सिंह, मनोज कुमार, अत्रि मुनि ओझा, लक्ष्मी नारायण प्रसाद, कृष्णा प्रसाद, शशिभूषण राय, श्री दयानंद प्रसाद, राजीव प्रकाश, अखिलेश पांडेय, तारकेश्वर प्रसाद समेत कई लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments