इटाढ़ी में अब तक 44 फीसद मतदान, हिंसक झड़प में एक घायल, दो हिरासत में ..

इसी बीच अपने मत का प्रयोग करने जा रहे एक व्यक्ति को किसी व्यक्ति के द्वारा चिन्हित प्रत्याशी को मत देने का अनुरोध किए जाने लगा. इस बात से नाराज होकर दूसरे प्रत्याशी के समर्थक ने उनसे सवाल-जवाब शुरु कर दिया. बात बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक जा पहुंची, जिसमें एक  ग्रामीण का सिर फट गया.

 





- इटाढ़ी के 15 पंचायतों से विभिन्न प्रत्याशियों के चुनाव के लिए मतदान जारी
- डीएम-एसपी स्वयं कर रहे हैं इलाके का भ्रमण, सुरक्षा के भी हैं पर्याप्त इंतजाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार में चौथे चरण तथा बक्सर में अपराह्न 3 बजे तक 43.80 फीसद मतदान होने की सूचना है जिनमें 42. 7 फीसद पुरुष तथा 44.9 फीसद महिला मतदाता शामिल हैं. मतदान को लेकर डीएम एवं समीर तथा एसपी नीरज कुमार सिंह स्वयं क्षेत्र भ्रमण कर रहे हैं उनके साथ सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र मिश्रा, एएसपी राज मुख्यालय डीएसपी सभी 15 पंचायतों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की गई है. चिन्हित प्रत्याशियों को थाने में बैठाया गया है. तीसरे चरण के चुनाव के दौरान इटाढ़ी प्रखंड में हो रहे मतदान के क्रम में अतरौना में हिंसक तथा बड़कागांव में मामूली झड़प होने की सूचना है. अतरौना में जहां 2 प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट की घटना हुई वहीं बड़कागांव में पुलिस तथा पब्लिक के बीच झड़प हुई है, जिसमें पुलिसकर्मियों के मामूली रूप से घायल हुए हैं.

इटाढ़ी प्रखंड कार्यालय में बैठे डीएम एसपी, डुमराँव एसडीपीओ व अन्य अधिकारी
खिलाड़ी प्रखंड कार्यालय में बैठे डीएम, एसपी तथा अन्य अधिकारी 






घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक अतरौना में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान चल रहा था इसी बीच अपने मत का प्रयोग करने जा रहे एक व्यक्ति को किसी व्यक्ति के द्वारा चिन्हित प्रत्याशी को मत देने का अनुरोध किए जाने लगा. इस बात से नाराज होकर दूसरे प्रत्याशी के समर्थक ने उनसे सवाल-जवाब शुरु कर दिया. बात बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक जा पहुंची, जिसमें एक  ग्रामीण का सिर फट गया. 


घायल ग्रामीण की पहचान स्थानीय गांव निवासी रामप्रवेश सिंह (50 वर्ष) के रूप में हुई है उन्हें तुरंत ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इटाढ़ी ले जाया गया जहां से उन्हें बेहतर उपचार के लिए बक्सर सदर अस्पताल भेज दिया गया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर डीएम और एसपी स्वयं सदलबल स्वयं पहुंच गए तथा मौके से रामाश्रय सिंह तथा एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी गई है वहीं, दूसरी तरफ प्रखंड के बड़कागांव में मतदान कर रहे लोग बीएलओ से वोटिंग के लिए दी जाने वाली पर्ची को लेकर को लेकर सवाल-जवाब किया जा रहा था दरअसल, वह पर्ची मतदाताओं को नहीं मिली थी. इसी बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने एकत्रित भीड़ को डंडे के जोर से खदेड़ना शुरू कर दिया. इस बात पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बवाल कर दिया. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों की तरफ से पत्थरबाजी भी की गई है.
इटाढ़ी थाने में बैठे इलाके के चिह्नित प्रत्याशी


मामले में एसपी नीरज कुमार सिंह ने कहा कि अतरौना मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है वहीं बड़का गांव में हुई झड़प के बारे में उन्होंने कहा कि वहां भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कुछ कहासुनी हुई थी, वहां कोई खास परेशानी नहीं है. इसके अतिरिक्त अन्य सभी जगहों पर मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है.

वीडियो :









Post a Comment

0 Comments