बाल मजदूरी से बचा बच्चों को स्कूल भेजें अभिभावक : सोनी पांडेय

रेलवे चाइल्ड लाइन 1098 के बारे में उनको बताया गया, इसके बाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 और प्लेटफार्म नंबर 2 पर यात्रियों को रेलवे चाइल्ड लाइन बक्सर एवं 1098 की पूरी जानकारी दी गई. स्टेशन के बाहर लगी छोटी-छोटी दुकानों, ठेला संचालकों को भी रेलवे चाइल्ड लाइन 1098 के बारे में हैंडबिल देकर बताया गया.




- चौसा रेलवे स्टेशन पर चलाया गया आउटरीच प्रोग्राम
- स्टेशन पर यात्रियों को भी दी गई चाइल्डलाइन की जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रेलवे चाइल्ड लाइन द्वारा चौसा स्टेशन पर बुधवार को आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें सोनी पाण्डेय, दीपक कुमार, विकास भारती, अंजू देवी शामिल थे.




इस दौरान सर्वप्रथम स्टेशन प्रबंधक के ऑफिस में गए और वहां बुकिंग क्लर्क मोनू कुमार पांडेय, पोर्टर शशिकांत राय से मिलकर रेलवे चाइल्ड लाइन 1098 के बारे में उनको बताया गया, इसके बाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 और प्लेटफार्म नंबर 2 पर यात्रियों को रेलवे चाइल्ड लाइन बक्सर एवं 1098 की पूरी जानकारी दी गई. स्टेशन के बाहर लगी छोटी-छोटी दुकानों, ठेला संचालकों को भी रेलवे चाइल्ड लाइन 1098 के बारे में हैंडबिल देकर बताया गया.

चौसा स्टेशन पर आउटरीच के क्रम में ही रेलवे चाइल्ड लाइन बक्सर के सहयोग से रेस्क्यू किया गया है. बच्चा राजकुमार और देवराज प्लेटफार्म पर ही अपने माता-पिता के साथ मिल गए उनसे भी बात किया गया और पढ़ाई लिखाई सही से चलती रहे. यह समझाया गया और कहा गया कि फिर से वे लोग ट्रेन में सामान बेचने का काम ना करें. 

टीम की सदस्य सोनी पान्डेय ने बताया कि रेलवे चाइल्ड लाइन की ओर से स्टेशन के आसपास इलाके मे रहने वाले गरीबो के घर जाकर बच्चों को जागरूक करते हुए उन्हे मजदूरी न कराने और र्शिक्षा के लिए स्कूल भेजने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि पूरे माह विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जायेगा.







Post a Comment

0 Comments