नावानगर व केसठ में मतदान शांतिपूर्ण, शराब पीने के संदेह में दो पुलिसकर्मी हिरासत में ..

लोगों की शिकायत थी एक पुलिसकर्मी के द्वारा किसी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की बात कही जा रही है. इस बात की जांच करने पहुंचे पदाधिकारियों ने शराब पीने का संदेह होने पर चंदन नामक उक्त पुलिसकर्मी को हिरासत में लिया वहीं, इसी तरह का एक और मामला किसी पंचायत के किसी अन्य बूथ से भी आया है. 

 






- बूथों पर हैं व्यापक सुरक्षा इंतजाम, 3 बजे तक  केसठ में 53 नावानगर ने 51 फीसद मतदान
- जिला स्तरीय तमाम पदाधिकारी लगातार इलाके में हैं भ्रमणशील, थाने में बैठाएं गए हैं चिन्हित लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंचायत आम निर्वाचन के तहत नावानगर एवं केसठ में में मतदान चल रहा है. दोपहर 3:00 बजे तक केसठ प्रखंड में 53 फीसद मतदान हो गया है जिसमें 52.65 फीसद पुरुष तथा 53.35 फीसद महिला मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं, नावानगर प्रखंड में अपराह्न 3:00 बजे तक 51 फीसद मतदान हो गया जिसमें 49.5 फीसद पुरुष मतदान एवं 52.25 फीसद महिला मतदान दर्ज हुआ है. इसी बीच सिकरौल पंचायत के विक्रम इंग्लिश गांव में बूथ संख्या 5 तथा एक अन्य जगह से एक-एक पुलिसकर्मी को शराब के नशे में होने के संदेह पर पकड़ा गया है और उन्हें नावानगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. इस बात की पुष्टि करते हुए सिकरौल थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है, उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है. 

दरअसल, सिकरौल पंचायत के विक्रम इंग्लिश गांव के बूथ संख्या 5 पर लोगों की शिकायत थी एक पुलिसकर्मी के द्वारा किसी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की बात कही जा रही है. इस बात की जांच करने पहुंचे पदाधिकारियों ने शराब पीने का संदेह होने पर चंदन नामक उक्त पुलिसकर्मी को हिरासत में लिया वहीं, इसी तरह का एक और मामला किसी पंचायत के किसी अन्य बूथ से भी आया है. इसके अतिरिक्त कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है. नावानगर प्रखंड के कुल 16 पंचायत में 219 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. प्रखंड में कुल मतदाताओं की संख्या 1 लाख 26 हज़ार 312 है, जिसमे 66 हज़ार 459 पुरुष मतदाता एवं 59 हज़ार 848 महिला मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. वहीं, केसठ प्रखंड के सभी 3 पंचायतों के 46 बूथों पर 26,062 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिनमें 13 हज़ार 840 पुरुष तथा 12 हज़ार 222 महिला मतदाता शामिल हैं. इसी बीच लोजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया.



नावानगर प्रखंड में चल रहे मतदान को लेकर डीएम, एसपी स्वयं दोनों प्रखंडों का निरीक्षण करने के लिए निकले हुए हैं. इसके अतिरिक्त डुमराँव में पदस्थापित एएसपी राज बक्सर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, डुमराँव अनुमंडल पदाधिकारी, सहायक अनुमंडल पदाधिकारी समेत तमाम पदाधिकारियों की लगातार इलाके में भ्रमण सील है टाइगर मोबाइल की टीम भी विभिन्न बूथों पर जाकर जांच कर रही है. उधर चिन्हित प्रत्याशियों को विभिन्न थानों में बैठाया गया है.










Post a Comment

0 Comments