चौसा में नामांकन के तीसरे दिन 16 मुखिया , नौ सरपंच के साथ 201 ने भरा नामांकन पर्चा ..

पंचायत चुनाव को लेकर गांव-गांव में गांव से लेकर मुहल्ले की सियासत तेज हो गई है. जहाँ मुहल्ले में किसी न किसी पद के तीन से चार उम्मीदवार चुनावी ताल ठोक रहे है. इनमे गांव की चौखट के अंदर रहने वाली महिला भी हम किसी से कम नही, घूंघट की ओट से घर की चौंखट लांघ प्रखण्ड मुख्यालय में नामांकन को पहुंच रही है.
रामपुर उत्तरी से बीडीसी प्रत्याशी रूबी राय

 





रामपुर कला से मुखिया प्रत्याशी शशिकांत राजभर अपने समर्थकों के साथ

- शनिवार को मूहूर्त के फेर में नामांकन का कार्य फीका
- सोमवार से अंतिम दिन तक रहेगी भारी भीड़ 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पंचायत चुनाव को लेकर गांव-गांव में गांव से लेकर मुहल्ले की सियासत तेज हो गई है. जहाँ मुहल्ले में किसी न किसी पद के तीन से चार उम्मीदवार चुनावी ताल ठोक रहे है. इनमे गांव की चौखट के अंदर रहने वाली महिला भी हम किसी से कम नही, घूंघट की ओट से घर की चौंखट लांघ प्रखण्ड मुख्यालय में नामांकन को पहुंच रही है. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहा पहले ही महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण तो दी ही है. वही त्रिस्तरीय पंचायत के सबसे निचले ओहदे वार्ड सदस्यों को अधिकार जो दे दिया है. जिसका नतीजा नामांकन में भारी भीड़ हो रही है.
सिकरौल से मुखिया प्रत्याशी मार्कण्डेय वैध



नामांकन फार्म जमा करने हेतु लाइन में खड़े अभ्यर्थी

चौसा में भी नामांकन का क्रम जारी है. जहाँ तीसरे दिन चाक-चौबंद व्यवस्था के बावजूद प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की भीड़ जुट रही है. हालांकि, शनिवार को मान दिन होने से नामांकन क्रम फीका रहा. सोमवार से अंतिम दिन भारी भीड़ होने की आशंका है. शनिवार को जहाँ मुखिया के लिए विभिन्न पंचायतों से कुल 16 तो सरपंच पद 09, बीडीसी के पद पर 19 तो वार्ड सदस्य पद पर 111 व वार्ड पंच पद पर 46 कुल 201 अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया गया.

प्रखण्ड निर्वाची पदाधिकारी मो० असलम ने बताया रामपुर कला पंचायत से मुखिया पद पर शशिकांत राजभर, सिकरौल से मार्कण्डेय वैध, जलीलपुर से उमरावती देवी पति उमाकांत राजभर सरपंच पद पर बनारपुर से आरती देवी, बीडीसी रामपुर उत्तरी से रूबी राय पति मनकेशर राय, पवनी से कालीचरण यादव, जलीलपुर पंचायत से अंजू देवी पति नीलू खरवार ने नामांकन पर्चा दाखिल किया . वही उन्होंने बताया शनिवार को मुखिया पद पर चुन्नी पंचायत से दो, बनारपुर से चार, सिकरौल से दो, जलीलपुर से दो, रामपुर, सरेंजा से दो-दो व पलिया में एक नए नामांकन की. इससे पहले पुलिस व दंडाधिकारी मुस्तैद रहे. नामांकन प्रक्रिया की देख रेख के लिए चौसा मुख्यालय पर अनुमंडल पदाधिकारी भी पहुंचे हुए थे. जहाँ उन्होंने कर्मियों व अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया.
क0प








Post a Comment

0 Comments