पॉवर प्लांट के मजदूर काम के दौरान घायल, सदर अस्पताल में चल रहा इलाज ..

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चौसा पावर प्लांट में गुरुवार को एक मजदूर घायल हो गए. अन्य मजदूरों की सहायता से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. वहीं, घटना के बाद मजदूरों में काफी आक्रोश है.

 






- लार्सन एंड टूब्रो कंपनी के मजदूर के साथ हुआ हादसा
- बताया, बिना सेफ्टी किट तकनीकी काम कराते हैं अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चौसा पावर प्लांट में गुरुवार को एक मजदूर घायल हो गए. अन्य मजदूरों की सहायता से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. वहीं, घटना के बाद मजदूरों में काफी आक्रोश है.




जख्मी मजदूर झारखंड के गढ़वा का रहने वाला पिंटू कुमार बताया जाता है. जो गुरुवार की दोपहर पिंटू कुमार मशीन से प्लाई काट रहे थे. इसी बीच मशीन उनके पैर पर जा गिरा और उसका पैर आधे से अधिक कट गया. उसके जख्मी होने के बाद वहां मौजूद उसके साथियों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसका इलाज चल रहा है. 

मजदूरों ने बताया कि एल एंड टी कंपनी द्वारा मजदूरों के लिए सेफ्टी किट अब तक उपलब्ध नहीं कराया गया है. बिना सेफ्टी किट के ही मजदूरों से तकनीकी कार्य कराया जा रहा है. जबकि मजदूरों के हित में 50 मजदूरों पर एक सेफ्टी इंचार्ज होना जरूरी है. अगर मजदूर सेफ्टी जूता पाना होता तो शायद उसका पैर इस दुर्घटना में बच जाता. कंपनी मजदूरों को हेलमेट, सेफ्टी जूता, हाथ में दस्ताना, आंख का गगल्स, सेफ्टी बेल्ट के साथ-साथ शिफ्ट इंचार्ज की तैनाती करें तभी मजदूरों के हित में मजदूर कम्पनी के हित में काम करेंगे. फिलहाल उसकी स्थिति ठीक बताई जाती है.






Post a Comment

0 Comments