15 नवंबर से शुरू होगी धान अधिप्राप्ति, 48 घंटे के अंदर खाते में जाएगा पैसा ..

पैक्सों को कैश क्रेडिट ऋण अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश बैंक को दिया गया. जिला पदाधिकारी ने पैक्स समिति के अध्यक्षों से पराली नही जलाने के संबंध में सभी किसानों को समझाने के लिए कहा. साथ ही पराली जलाने से होने वाले नुकसान के बारे में किसानों को बताने के लिए कहा.
धान अधिप्राप्ति को लेकर बैठक करते जिला पदाधिकारीयू





- किसानों से 1 लाख 40 हज़ार टन धान खरीदने की तैयारी ..
- 15 नवंबर से शुरू हो जाएगी धान की खरीद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में सहकारिता विभाग खरीफ विपणन मौसम वर्ष 2021-22 धान अधिप्राप्ति से संबंधित समिति अध्यक्षों की कार्यशाला का आयोजन समाहरणालय अवस्थित सभागार में किया गया. बैठक में बताया गया कि किसानों की उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है. जिले में 1 लाख 40 हज़ार टन धान खरीदने का लक्ष्य है. पैक्स अध्यक्षों को निर्देश दिया गया कि अधिक से अधिक किसानों से धान की खरीद सुनिश्चित किया जाए. धान खरीदने के साथ ही किसानों को प्राप्ति रसीद दी जाए तथा 48 घंटे के अंदर किसान के खाते में भुगतान सुनिश्चित किया जाए.




इस दौरान कहा गया कि जिला के अंतर्गत कोई भी निबंधित किसान किसी भी पैक्स/व्यापार मंडल में धान बेच सकते हैं. किसानों का निबंधन बढ़ाया जाए. इस पर भी डीएम द्वारा निर्देश दिया गया. पैक्सों को कैश क्रेडिट ऋण अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश बैंक को दिया गया. जिला पदाधिकारी ने पैक्स समिति के अध्यक्षों से पराली नही जलाने के संबंध में सभी किसानों को समझाने के लिए कहा. साथ ही पराली जलाने से होने वाले नुकसान के बारे में किसानों को बताने के लिए कहा.


इस दौरान बताया गया कि 15 नवंबर 2021 से जिले में धान अधिप्राप्ति की शुरुआत की जा रही है. बैठक में जिला अंतर्गत के पैक्स/व्यापार मंडल के अध्यक्षगण, आरा सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष सत्येंद्र नारायण सिंह, विकास कुमार जायसवाल,राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक वीके प्रभाकर, उप समाहर्ता रश्मि सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र मिश्रा, जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार एवं जिला सहकारिता पदाधिकारी उपस्थित थे.








Post a Comment

0 Comments