पंचकोसी परिक्रमा 24 से शुरु, 28 को अंतर्राष्ट्रीय लिट्टी-चोखा का प्रसाद ग्रहण कर होगा यात्रा विश्राम ..

महर्षि विश्वामित्र आश्रम श्री चरित्रवन पहुँचकर अंतर्राष्ट्रीय लिट्टी-चोखा प्रसाद पाकर यह पंचकोशी परिक्रमा यात्रा विश्राम लेगी. 29 नवम्बर को प्रातः10 बजे अध्यक्ष जिला मुख्यालय स्थित बसाँव मठ पर प्रसाद और अंगवस्त्रादि से सम्मानित कर संत समाज को विदाई सम्मान के साथ यात्रा को पूर्ण करेंगे.






- अध्यक्ष तथा सचिव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी जानकारी
- बुधवार को जल भरी से होगा यात्रा का शुभारंभ

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : विगत दो वर्षों की लम्बी प्रतीक्षा के बाद इस वर्ष 24 नवम्बर (बुधवार) से पंचकोशी परिक्रमा विधिवत प्रारम्भ हो रही है. यह यात्रा बुधवार को रामरेखा घाट बक्सर से प्रातःसाधु-संत जलभरी के साथ प्रारम्भ करेंगे जो श्री अहिल्या आश्रम अहिरौली पहुंचेगी और अहिल्या मंदिर में पूजन के साथ मेले की शुरुआत होगी.


डॉ ओझा ने बताया कि 25 नवम्बर (गुरुवार) को श्री नारद आश्रम नदाँव, 26 नवम्बर शुक्रवार को श्री भार्गव सरोवर भभुअर, 27 नवम्बर (शनिवार) को श्री उद्यालक आश्रम (बड़का नुआँव)और 28 नवम्बर (रविवार) को महर्षि विश्वामित्र आश्रम श्री चरित्रवन पहुँचकर अंतर्राष्ट्रीय लिट्टी-चोखा प्रसाद पाकर यह पंचकोशी परिक्रमा यात्रा विश्राम लेगी. 29 नवम्बर को प्रातः10 बजे अध्यक्ष जिला मुख्यालय स्थित बसाँव मठ पर प्रसाद और अंगवस्त्रादि से सम्मानित कर संत समाज को विदाई सम्मान के साथ यात्रा को पूर्ण करेंगे.

सचिव ने बताया कि पंचकोशी यात्रा को सफलता से पूर्ण करने हेतु समिति के सह सचिव वरिष्ठ अधिवक्ता सूबेदार पाण्डेय और सदस्य सुरेश राय की जिलाधिकारी अमन समीर और अनुमण्डल पदाधिकारी धीरेन्द्र मिश्रा जी से बैठक कर मेले की सफाई, चिकित्सा और मेलार्थिओं की सुरक्षा आदि विषयों पर व्यापक चर्चा हो चुकी है. सचिव ने कहा कि मेले में भाग लेने वाले मेलार्थी, संत जन, दुकानदार बन्धु सबसे निवेदन है कि मास्क का प्रयोग अवश्य करें क्योंकि कोरोना संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है.








Post a Comment

0 Comments