महामना की 75 वीं पुण्यतिथि पर बीएचयू के पूर्व छात्रों ने अर्पित की श्रद्धांजलि ..

कहा कि महामना ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद करने की जो दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाई उसकी देन है कि महामना के बगिया के फूल पूरे विश्व में पुष्पित हैं. महामना के बताएं रास्तों पर चलकर ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की जा सकती है.






- कहा, बताए आदर्शों पर चलकर राष्ट्र निर्माण संभव
- पूरे विश्व मे पुष्पित हैं महामना के बगिया के फूल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक और युवाओं के आदर्श भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय के 75 वीं पुण्यतिथि पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों ने उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.



माल्यार्पण के पश्चात महामना के व्यक्तित्व को याद करते हुए जिला बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉ शशांक शेखर ने कहा कि महामना ने जो मानवीय आदर्श को स्थापित किया है उसे आत्मसात करके सभी युवाओं को राष्ट्र निर्माण में कार्य करने की प्रेरणा मिलती है.


कार्यक्रम के संयोजक और पत्रकारिता के शोध छात्र स्नेहाशीष वर्धन पांडेय ने कहा कि महामना ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद करने की जो दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाई उसकी देन है कि महामना के बगिया के फूल पूरे विश्व में पुष्पित हैं. महामना के बताएं रास्तों पर चलकर ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की जा सकती है. कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन चंदन चौबे कात्यायन ने किया.

कार्यक्रम में बीएचयू के पूर्व छात्र महामना मिशन के बक्सर के संयोजक प्रिंस सिंह, अधिवक्ता राहुल आनन्द, गूंज संस्था के कॉर्डिनेटर शिवजी चतुर्वेदी, दुर्गेन्दू उपाध्याय, संदीप कुमार आर्य, दुर्गमाँगे उपाध्याय, अशेष नारायण गुप्ता, शोध छात्र द्विवेदी दिनेश, राकेश राय, डॉ अखलाक अंसारी, राकेश राय, आकाश गुप्ता, गोपाल शर्मा सहित दर्जनों लोग मौजूद रहें.





Post a Comment

0 Comments