पीपी रोड-मुनीब चौक सड़क चौड़ीकरण को लेकर 16 को होगी बैठक ..

सड़क के चौड़ीकरण पर विस्तृत कार्ययोजना बनेगी, जिसके बाद यह फैसला हो जाएगा कि सड़क चौड़ीकरण के लिए कितनी जमीन के अधिग्रहण की जरूरत है. इसके लिए पूर्व में ही अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर लिया गया है तथा उन्हें नोटिस भेजने की भी प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है. अब केवल अतिक्रमण को हटाने का कार्य होगा.




- यातायात सुगमता एवं अतिक्रमण तथा जाम की समस्या पर बनेगी विस्तृत कार्य योजना
- जाम के झाम से परेशान होते रह रहे हैं नगरवासी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के पी.पी. रोड से मुनीब चौक जाने वाले मार्ग को चौड़ा किए जाने की योजना एक बार फिर से चर्चा में आ गई है. आगामी 16 दिसम्बर को जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा यातायात सुगमता एवं अतिक्रमण एवं जाम की समस्या पर एक बैठक बुलाई गई है, जिसमें इन सभी समस्याओं पर चर्चा करते हुए उक्त सड़क के चौड़ीकरण पर विस्तृत कार्ययोजना बनेगी, जिसके बाद यह फैसला हो जाएगा कि सड़क चौड़ीकरण के लिए कितनी जमीन के अधिग्रहण की जरूरत है. इसके लिए पूर्व में ही अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर लिया गया है तथा उन्हें नोटिस भेजने की भी प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है. अब केवल अतिक्रमण को हटाने का कार्य होगा.



पिछले कुछ दिनों से नगर में चल रहा अतिक्रमण अभियान आगे भी जारी रहने वाला है. इस अभियान में रेलवे स्टेशन रोड, मेन रोड के साथ-साथ सिंडिकेट और सत्यदेव मिल इलाकों में भी अभियान चलाया जाएगा. अधिकारी बताते हैं कि सभी लोगों को पूर्व में ही नोटिस भेजा जा चुका है और यह चेतावनी भी दे दी जा चुकी है कि यदि वह अपना अतिक्रमण स्वयं नहीं हटाते हैं तो प्रशासन उनके अतिक्रमण को हटाते हुए इस दौरान लगने वाले खर्च को भी उनसे वसूल करेगा. साथ ही सरकारी जमीन के अतिक्रमण के लिए उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किए जाने के साथ-साथ से जुर्माना भी वसूला जाएगा.



चौड़ी होगी सड़क, बीच में बनेंगे डिवाइडर : 

पी.पी. रोड से मुनीब चौक तक जाने वाली सड़क को चौड़ा किए जाने की योजना है, जिसके लिए अतिक्रमण को हटाया ही जाएगा. साथ ही साथ पुरानी कचहरी की बाउंड्री को 10 फीट तक पीछे किया जाएगा. फिर बीच में वैसे ही डिवाइडर बनाया जाएगा जैसे कि स्टेशन रोड में बनाया गया है. प्रारंभिक कार्रवाई में इस सड़क से अस्थाई अतिक्रमण को हटाया भी जा चुका है. जल्द ही स्थाई अतिक्रमण के विरुद्ध भी कार्रवाई होगी.

अनाधिकृत रूप से लगे होर्डिंग पोस्टर को भी हटाने का काम शुरु :

प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान के बीच में नगर परिषद के द्वारा अब ऐसे होर्डिंग और बैनर पोस्टर भी हटाए जा रहे हैं, जो कि अनाधिकृत रूप से लगाए गए है. इतना ही नहीं जिन संस्थानों के बैनर लगाए गए हैं उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा. सोमवार को नगर के विभिन्न इलाकों में बैनर पोस्टर हटाने का कार्य किया गया.

कहते हैं एसडीएम
अतिक्रमण के विरुद्ध लगातार अभियान चल रहा है. जिला पदाधिकारी के द्वारा 16 दिसंबर को बुलाई गई बैठक में नगर को जाम से निजात दिलाने तथा सड़क चौड़ीकरण को लेकर विस्तृत कार्य योजना बनाई जाएगी.
धीरेंद्र मिश्र
अनुमंडल पदाधिकारी



Post a Comment

0 Comments