वीडियो : रोशनी से जगमगाया केंद्रीय कारा, प्रतियोगिताओं से सकारात्मकता का संचार ..

प्रतियोगिताओं के आयोजन से काफी उत्साह का वातावरण बना वहीं, कैदियों में अनुशासन एवं कौशल का विकास भी हुआ वहीं, उनके बीच वैमनस्यता के भाव को दूर करने में भी यह एक सार्थक प्रयास रहा. अधीक्षक ने बताया कि  बंदियों में खेलकूद से  होता है, जिससे कि कारा के वातावरण को रचनात्मक रूप से विकसित करने का लक्ष्य प्राप्त होता है. 





- कारा दिवस के मौके पर जेल के बंदियों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन
- जीतने वाले कैदियों को किया गया पुरस्कृत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय कारा में कारा दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान जहां संगीत व खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया वहीं कारा भवन को भी आकर्षक ढंग से सजाया गया. दिन में जहां गुब्बारों से कारा भवन की सजावट की गई थी वहीं, रात्रि में नीली रोशनी से भवन को जगमग किया गया था. विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया.

वीडियो 1 




इसके पूर्व रविवार को दिन में कारा अधीक्षक राजीव कुमार तथा तथा पदाधिकारियों के द्वारा खेलकूद प्रतियोगिता का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया गया, जिसमें बंदियों ने 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर की दौड़ के साथ-साथ बाधा दौड़, चम्मच दौड़, घड़ा दौड़, संगीत, तीन तरंग दौड़, जलेबी दौड़ जैसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया तथा बेहतर प्रदर्शन भी किया. प्रतियोगिता में कुल 80 बंदियों ने भाग लिया.


कारा अधीक्षक ने बताया कि 100 मीटर की दौड़ में विधु पासवान को पहला स्थान, रवि यादव को दूसरा तथा बिट्टू सिंह को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ. इसी प्रकार 200 मीटर की दौड़ में अरविंद कुमार, रामबाबू चौधरी तथा संजय सिंह ने क्रमशः पहला दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया जबकि, 400 मीटर में पप्पू चौहान, अरुण पासवान, पिंटू कुमार, बाधा दौड़ में धनजी यादव, चंदन चौधरी, नितिन चौधरी, चम्मच दौड़ में अरविंद यादव, धनजी यादव, लालमोहन कुमार तथा घड़ा दौर में बिट्टू पासवान विजयी रहे. तीन टांग दौड़ में अरुण सिंह, सोनू गुप्ता, अरविंद कुमार, जलेबी दौड़ में विकास यादव, चंदन पासी, विकास पाल, संगीत में गोविंद यादव, अखिलेश पासवान, संतोष सिंह, क्विज प्रतियोगिता में पहली विजेता दक्षिण क्षेत्र की टीम रही वहीं, उपविजेता उत्तर क्षेत्र की टीम रही.

सभी विजेता प्रतिभागियों को मेडल प्रदान किया गया. बकौल अधीक्षक, खेलकूद, क्विज़ जैसी प्रतियोगिताओं के आयोजन से काफी उत्साह का वातावरण बना वहीं, कैदियों में अनुशासन एवं कौशल का विकास भी हुआ वहीं, उनके बीच वैमनस्यता के भाव को दूर करने में भी यह एक सार्थक प्रयास रहा. अधीक्षक ने बताया कि  बंदियों में खेलकूद से  होता है, जिससे कि कारा के वातावरण को रचनात्मक रूप से विकसित करने का लक्ष्य प्राप्त होता है. प्रतियोगिता के समापन पर सभी कर्मियों एवं बंदियों ने कारा के चतुर्दिक विकास की शपथ ली. मौके पर कारा उपाधीक्षक त्रिभुवन सिंह, सहायक अधीक्षक सत्यजीत कुमार एवं शिव सागर, कारा चिकित्सक एवं अन्य कर्मी मौजूद रहे.

वीडियो 2 






Post a Comment

0 Comments