वीडियो : फुटपाथी दुकानदारों की बेमियादी हड़ताल शुरु ..

दोपहर तीन बजे नगर परिषद के सिटी मिशन मैनेजर संतोष कुमार राय और मनोज केशरी का एक प्रतिनिधिमंडल धरना स्थल पर धरनार्थियों से मिला और वार्ता कर आश्वासन दिया गया लेकिन, पहले दौर की ये वार्ता असफल रही. 



- नप प्रतिनिधियों से वार्ता रही बेनतीजा
- कांग्रेस व्यावसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष कर रहे आंदोलन का नेतृत्व

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर परिषद कार्यालय के बगल में स्थापित वेंडिंग जोन परिसर में बक्सर जिला कांग्रेस कमिटी व्यवसायिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राम नारायण के नेतृत्व में सत्यदेव गंज मार्किट समिति से जुड़े दुकानदारों का बेमियादी धरना प्रारम्भ हुआ. धरने के दौरान नगर परिषद होश में आओ. कार्यपालक पदाधिकारी मुर्दाबाद, अब मनमानी नही चलेगी नारों से परिसर गुंजायमान रहा. धरने के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए राम नारायण ने बताया कि, सत्यदेव गंज मार्किट समिति, बक्सर के सभी दुकानदारों को वेंडिग जोन में जगह नहीं दी गई है, उनके जगह अन्य गैर दुकानदारों को धांधली करके जगह दे दी गई है, जिससे सभी को जगह नहीं मिल पाई है, जिन्हें जगह नहीं मिली है, वह बाहर सड़क पर ही दुकानदारी कर रहे हैं तथा अंदर ग्राहको के नहीं जाने के कारण अंदर के लोगों की बिक्री नहीं हो पा रही है. इसके अतिरिक्त मछली मीट के दुकानदारों द्वारा वेंडिग जोन में आगे ही दुकान लगाये जाने के कारण शाकाहारी लोग बाजार में प्रवेश नहीं कर रहे हैं जिससे बिक्री प्रभावित हो रही है, उन्हें वेंडिग जोन में पीछे की जगह भेजा जाये. साथ ही बड़ी मस्जिद के सामने के नौ मीट दुकानदारों को कोई जगह आवंटित नहीं किया गया है, तथा प्रशासन और पुलिस के पदाधिकारियों द्वारा रोज रोज उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, उन्हें भी पर्याप्त जगह दी जाये, इसके बाद आवंटन के नाम पर नगर परिषद, बक्सर के किसी मनोज केशरी नाम के कर्मी द्वारा दुकानदारों से एक एक हजार रूपये की वसूली की गई है,तथा इस हेतु किसी को किसी प्रकार की रसीद भी नहीं दी गयी है. 
वीडियो : 



साथ ही नगर परिषद् कार्यालय द्वारा आज दिनांक तक किसी भी दुकानदार को ना तो किसी प्रकार का आवंटन पत्र तथा लोकेशन वाईज सीओवी नहीं दिया गया ना ही किसी प्रकार की कोई सूची ही जारी की गई है. धरना दिए जाने की सूचना पर लगभग दोपहर तीन बजे नगर परिषद के सिटी मिशन मैनेजर संतोष कुमार राय और मनोज केशरी का एक प्रतिनिधिमंडल धरना स्थल पर धरनार्थियों से मिला और वार्ता कर आश्वासन दिया गया लेकिन, पहले दौर की ये वार्ता असफल रही. धरना कार्यक्रम में रामनारायण, इंद्रजीत चौबे, अरुण कुमार सिंह, राजेश कुमार, अनिल कुमार, मोo असलम, रामप्रवेश पटेल, विकी कुमार, मनोज तरहा, गणेश तुरहा, ललिता देवी, तीन कौड़ी तुरहा, सगीर अहमद उपस्थित थे.





Post a Comment

0 Comments