मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद जागा प्रशासन, पदाधिकारियों ने किया तियरा जलजमाव का निरीक्षण ..

पदाधिकारियों ने स्थिति का जायजा ले शीघ्र निदान का आश्वासन दिया गया. इस दौरान अधिकारियों की पहुंचने की खबर पर स्थानीय विधायक भी पहुंचे थे. ग्रामीण कार्य अभियंत्रण के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाई जा चुकी है जनवरी के अंत अथवा फरवरी की शुरुआत तक टेंडर का कार्य पूरा हो जाएगा और निर्माण शुरु कर दिया जाएगा.





- जलजमाव की बुरी स्थिति पर तीन माह पूर्व ग्रामीणों ने रोका था विधायक का वाहन 
- परेशानी झेल रहे ग्रामीणों ने की थी विधायक की खूब फजीहत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राजपुर प्रखंड के तियरा बाजार  स्थित बघेलवा मोड़ से तियरा बाजार तक विगत वर्ष से जल जमाव होने से ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है. जहाँ बरसात के मौसम में इस सड़क से गुजरना लोगों के लिए खास परेशानी सबब बन जाता है, जिसको लेकर ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से लेकर सीएम के जनता दरबार में शिकायत की गई, जिसके आलोक में जिला प्रशासन के निर्देश पर शनिवार को अधिकारियों का दल तियरा पहुंचा. पदाधिकारियों ने स्थिति का जायजा ले शीघ्र निदान का आश्वासन दिया गया. इस दौरान अधिकारियों की पहुंचने की खबर पर स्थानीय विधायक भी पहुंचे थे. ग्रामीण कार्य अभियंत्रण के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाई जा चुकी है जनवरी के अंत अथवा फरवरी की शुरुआत तक टेंडर का कार्य पूरा हो जाएगा और निर्माण शुरु कर दिया जाएगा.




गौरतलब हो कि विगत वर्ष अक्टूबर माह में समस्या को लेकर ग्रामीणों ने सड़क पर लगे जल जमाव में धान बुआई की थी. इसी दौरान इस सड़क से विधायक गुजर रहे थे तो ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक विश्वनाथ राम की वाहन को रोक दिया और खूब खरी-खोटी सुनाते हुए फजीहत की थी. उस दौरान आनन-फानन में विधायक ने सड़क की जल्द मरम्मत कराए जाने का आश्वासन दिया था मगर, सड़क की स्थिति ज्यों की त्यों रह गई. इस जल-जमाव की विकट परिस्थिति को देख ग्रामीण मोनू राय सीएम के जनता दरबार पहुंच शिकायत की. जिसको देखते हुए  आवेदन के आलोक में जिला अधिकारी को जांच का आदेश दिया गया था. 


डीएम ने संज्ञान लेते हुए ग्रामीण कार्य विभाग को इस पथ की मरम्मत के लिए निर्देश दिया.  ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता शिवकुमार मिश्र, बीडीओ इंदुबाला सिंह,  सीओ सोहन राम के अलावा अन्य लोग पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुए. यहां मौजूद इस गांव के ग्रामीण मुनि चौबे, बृजमोहन राय, अनीश कुमार राय, राजेश कुमार राय, पारस गोंड, छोटू कुमार सिंह, मुखिया प्रतिनिधि संजय सिंह, धर्मेंद्र सिंह, छवांगुर सिंह, राम अवतार राम, सरपंच प्रतिनिधि उमाशंकर राम, मनोज कुशवाहा ने इस गंभीर समस्या से अवगत कराते हुए मांग किया कि बाजार में जाने वाले रोड के दोनों किनारे हुए अतिक्रमण को मुक्त कराते हुए जलजमाव की समस्या से निजात के लिए पक्की नाली का निर्माण कर सड़क की निर्माण कराया जाय अन्यथा अब लोग आंदोलन पर उतारू होंगे. कार्यपालक अभियंता शिव कुमार मिश्र ने कहा कि इसका डीपीआर बनाकर दे दिया गया है. जनवरी के अंत तक या फरवरी में इसका टेंडर हो जाएगा.



Post a Comment

0 Comments