वीडियो : शराब से मौत मामले में नौ लोगों को जेल, सैनिटाइजर की आड़ में ट्रांसपोर्ट से आया था केमिकल ..

बची हुई खेप काव नदी के समीप में फेंकी गई है. जहां से गैलन में रखी एक लीटर केमिकल की खेप बरामद की गई है, जिसे जांच के लिए एसएफएल को भेजा गया है. वहीं हिमालयन ट्रांसपोर्ट नामक जिस ट्रांसपोर्ट से पटना से केमिकल मंगवाया गया था. उसका रजिस्टर जब्त कर लिया गया है. साथ ही केमिकल मंगवाने की रसीद भी जब्त की गई है.

 





- प्रेस वार्ता का एसपी नीरज कुमार सिंह ने दी पूरी जानकारी
- कहा, अन्य गिरफ्तारियों की भी जल्द देंगे जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के चौगाईं थाना क्षेत्र के अमसारी  गांव में शराब से कोई आधा दर्जन लोगों की मौत मामले में पुलिस ने कुल 65 लोगो से पूछताछ की है. जिसके आधार पर पुलिस ने शराब कारोबार के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है. वहीं रविवार को छह अन्य लोगों को जेल भेज दिया गया. इसके अतिरिक्त यह भी ज्ञात हुआ है कि शराब बनाने के लिए पटना से जो केमिकल मंगवाई गई थी वह स्थानीय ट्रांसपोर्ट से मंगवाई गई थी, जहां से उसे मुन्ना सिंह तथा उसके भाई मीकू सिंह के यहां पहुंचाया गया, जहां शराब बनाने का कार्य होता था यह भी ज्ञात हुआ कि पटना कि जिस दुकान से केमिकल की खेप मंगाई गई थी. वह सैनिटाइजर तथा फिनाइल निर्माण तथा विक्रय की दुकान थी. यानी कि सैनिटाइजर निर्माण के नाम पर केमिकल की खेप आसानी से इधर से उधर पहुंचाई जा रही थी. एसपी नीरज कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता कर रविवार को यह सारी जानकारियां पत्रकारों के साथ साझा की. उन्होंने बताया कि पहले जहां हरेंद्र सिंह, बादल सिंह और संजय चौधरी को जेल भेजा गया था वहीं, अब हरे राम पासवान, दीपक कुमार, सुमन कुमार, गुड्डू मुसहर, अखिलेश उपाध्याय तथा पटना निवासी पप्पू कुमार को जेल भेज दिया गया.










पटना में सैनिटाइजर दुकान संचालक अखिलेश और पप्पू ने भेजी थी केमिकल :

एसपी ने बताया कि पटना के खाजेकलां के "आरती ट्रेडर्स" नामक जिस दुकान से केमिकल भेजा गया वहां सैनिटाइजर तथा फिनाइल आदि का विक्रय होता है. जिस का संचालन अखिलेश उपाध्याय तथा पप्पू कुमार के द्वारा होता है. इसके अतिरिक्त लोकल स्तर पर हरेराम पासवान तथा दीपक कुमार के द्वारा भी केमिकल उपलब्ध कराई जाती थी, जो कि पुराने अपराधी भी हैं. यह जानकारी मिलने के बाद दीपक कुमार के कोरानसराय स्थित दुकान पर छापेमारी की गई तो वहां से भी पांच लीटर केमिकल बरामद किया गया है. जिसकी जांच के लिए एसएफएल को भेजा गया है.

काव नदी के समीप फेंकी मिली एक लीटर केमिकल :

एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि तक पकड़े गए लोगों ने यह बताया था कि शराब बनाने के लिए जिस केमिकल को मनाया गया था. उसकी बची हुई खेप काव नदी के समीप में फेंकी गई है. जहां से गैलन में रखी एक लीटर केमिकल की खेप बरामद की गई है, जिसे जांच के लिए एसएफएल को भेजा गया है. वहीं हिमालयन ट्रांसपोर्ट नामक जिस ट्रांसपोर्ट से पटना से केमिकल मंगवाया गया था. उसका रजिस्टर जब्त कर लिया गया है. साथ ही केमिकल मंगवाने की रसीद भी जब्त की गई है.

पटना तथा बक्सर पुलिस की हिरासत में है कई लोग जल्द होगा खुलासा :

एसपी ने बताया कि अमसारी शराब कांड में पटना तथा बक्सर को मिलाकर कई लोग हिरासत में है, जिनसे पूछताछ की जा रही है दोषी पाए जाने पर उनके नाम का भी जल्द ही खुलासा होगा.





Post a Comment

0 Comments