केंद्रीय कारा के किशोर बंदियों को भेजा जाए बाल सुधार गृह : न्यायाधीश

प्राधिकार के सचिव ने जेल के अंदर चल रहे नवीन निर्माण कार्यों को लेकर भी कारा प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा कैदियों के लिए की गई कुछ नवीन सुविधाओं की सराहना भी की.





- विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने किया केंद्रीय कारा का निरीक्षण
- जेल के अंदर की व्यवस्थाओं से दिखे संतुष्ट, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव धर्मेंद्र कुमार तिवारी के द्वारा बक्सर केंद्रीय कारा का मासिक निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने कैदियों से मुलाकात कर उनको प्राधिकार के द्वारा दी जाने वाली विधिक सहायता के बारे में जानकारी दी, साथ ही साथ उनसे जेल में मिल रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की. इस क्रम में उन्होंने अधीक्षक से केंद्रीय कारा में बंद किशोरों के उम्र का सत्यापन कर उन्हें जल्द से जल्द बाल सुधार गृह भेजे जाने के लिए निर्देशित किया.





जेल के निरीक्षण के दौरान प्राधिकार के सचिव ने जेल के अंदर चल रहे नवीन निर्माण कार्यों को लेकर भी कारा प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा कैदियों के लिए की गई कुछ नवीन सुविधाओं की सराहना भी की.

कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव के द्वारा हर माह कारा का निरीक्षण किया जाता है. इस दौरान उनके द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जाते रहते हैं. सोमवार को निरीक्षण के दौरान उनसे मिले निर्देशों के आलोक में कैदियों की बेहतरी के लिए कार्य किए जाएंगे साथ ही साथ किशोर बंदियों को चिन्हित कर उन्हें बाल सुधार गृह भेजे जाने की प्रक्रिया भी जल्द से जल्द पूरी की जाएगी. निरीक्षण के दौरान कारा उपाधीक्षक, पैनल अधिवक्ता विष्णु दत्त द्विवेदी समेत कारा कर्मी मौजूद रहे.






Post a Comment

0 Comments