सार्वजनिक रूप से नहीं होगा सरस्वती पूजा का आयोजन, थाने में जमा करना होगा शपथ पत्र ..

किसी भी स्थिति में गंगा नदी में प्रतिमा का विसर्जन नहीं होगा. सरस्वती पूजा आयोजक यह भी स्पष्ट करेंगे कि उनके आयोजन के दौरान ऐसी कोई भी गतिविधि नहीं की जाएगी जिससे कि किसी तरह का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़े.

प्रतिमा को अंतिम रूप देते कलाकार






- अनुमंडल पदाधिकारी ने दी जानकारी 
- कहा, संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का अनुपालन जरूरी  

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में अबकी बार सार्वजनिक तौर पर सरस्वती पूजा का आयोजन नहीं किया जाएगा. अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि कोविड संक्रमण के प्रसार से बचाव के लिए नियमों का अनुपालन जरूरी है. ऐसे में सरस्वती पूजा समारोह आयोजन सामूहिक तौर पर नहीं किया जाएगा. साथ इसके लिए एक शपथ पत्र थाने में दिया जाएगा जिसमें यह स्पष्ट किया जाएगा कि पूजा घरेलू स्तर पर होगी, इसे सार्वजनिक नहीं किया जाएगा. इसके अतिरिक्त आयोजन में किसी भी असामाजिक तत्व अथवा संदेहास्पद व्यक्ति को शामिल नहीं किया जाएगा. प्रतिमा का विसर्जन जुलूस निकालकर नहीं होगा, साथ ही डीजे का प्रयोग भी नहीं किया जाएगा. 





इसके अतिरिक्त सरस्वती पूजा के अगले दिन ही प्रतिमा का विसर्जन कर दिया जाएगा. शपथ पत्र में यह भी लिखा होगा कि अधिकतम पांच व्यक्ति ही मूर्ति विसर्जन के लिए जाएंगे. किसी भी स्थिति में गंगा नदी में प्रतिमा का विसर्जन नहीं होगा. सरस्वती पूजा आयोजक यह भी स्पष्ट करेंगे कि उनके आयोजन के दौरान ऐसी कोई भी गतिविधि नहीं की जाएगी जिससे कि किसी तरह का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़े.







Post a Comment

0 Comments