गंगा स्वच्छता के लिए पदयात्रा कर पहुंचे अल्ट्रा मैराथन धावक, हुआ भव्य स्वागत ..

अल्ट्रा मैराथन धावक अतुल कुमार चौकसे गंगा प्रदूषण मुक्ति अभियान के लिए गंगोत्री के गोमुख से गंगासागर पदयात्रा के दौरान शुक्रवार को बक्सर पहुंचे. नगर के पुराने कृष्णा सिनेमा के प्रांगण में समाजसेवियों ने उनका भव्य स्वागत किया. 

 






- गंगोत्री से गंगासागर तक की यात्रा पर हैं अतुल चौक से
- बक्सर पहुंचने पर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे अतुल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : भारत के साथ-साथ विश्व के अनेक हिस्से में अपने उत्कृष्ट कार्यों का लोहा मनवा चुके अल्ट्रा मैराथन धावक अतुल कुमार चौकसे गंगा प्रदूषण मुक्ति अभियान के लिए गंगोत्री के गोमुख से गंगासागर पदयात्रा के दौरान शुक्रवार को बक्सर पहुंचे. नगर के पुराने कृष्णा सिनेमा के प्रांगण में समाजसेवियों ने उनका भव्य स्वागत किया. पेशे से धावक अतुल कुमार को विश्व स्तरीय पैंतीस और राष्ट्रीय स्तर के इकहत्तर पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. गंगा नदी को प्रदूषित होने से बचाने के लिए वे गोमुख से गंगासागर तक के पदयात्रा पर हैं. गंगा नदी के तटवर्ती शहरों और गांवों से गुजरने और गंगा स्वच्छता का सन्देश देने का उनका यह पवित्र कार्य खूब प्रशंसा बटोर रहा है.




अतुल कुमार का सम्मान करने वालों में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य तथा  समाजसेवी डॉ मनोज कुमार पांडेय, प्रमोद ओझा, दीपक कुमार पांडेय(सड़क सुरक्षार्थ समर्पित युवक), गोलू पांडेय, रोहित तिवारी, गोलू चौबे, पवन तिवारी, अरुण उपाध्याय, मनीष तिवारी और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे. अतुल के प्रयासों को खूब सराहना की गई. ज्ञात हो कि अतुल दुनिया के रेगिस्तानों और बर्फीले स्थानों के साथ-साथ दुनिया के सबसे गर्म और सबसे ठंडे जगहों पर मैराथन प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुके हैं और कई उपलब्धियाँ हासिल कर चुके हैं.


अतुल की माने तो नदियों को प्रदूषण मुक्त करने, ग्लेशियरों को पिघलने से रोकने, वन्य जीवों के संरक्षण और विलुप्त होते पक्षियों के संरक्षण के लिए भी वे व्यपक अभियान चलाने को उत्सुक हैं. चौकसे ने पौराणिक नगरी बक्सर में आने को एक अभूतपूर्व कल्पना बताया. यहाँ के स्वागत भाव से अतुल काफी प्रसन्न नजर आए और बक्सर के ऐतिहासिक और पौराणिक महत्वों को नजदीक से जानने का प्रयास किया.





Post a Comment

0 Comments