सदर प्रखंड में गंगा की स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक करेंगे 50 गंगा दूत ..

कहा कि गंगा को स्वच्छ रखने के लिये हमें जन-जन की हिस्सेदारी को बढ़ाने का प्रयास करना होगा. हमें गंगा की अवधारणा को लोगों के बीच ज्यादा-से-ज्यादा प्रसारित करना होगा. जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से हम इस अभियान को और बढ़ावा दे सकते हैं. 




- दो दिवसीय गंगा दूत प्रशिक्षण शिविर का हुआ उद्घाटन
- वक्ताओं ने कहा, जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से अभियान को दे सकते हैं बढ़ावा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सदर प्रखंड में 50 गंगादूत लोगों को गंगा की स्वच्छता के लिए जागरूक करेंगे. इसके लिए उनके दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन मंगलवार को किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य मौजूद अतिथि उप निर्वाचन पदाधिकारी सह नमामि गंगे परियोजना के नोडल अधिकारी आशुतोष राय, नेहरु युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी सागर माहेश्वरी व नमामि गंगे परियोजना अधिकारी शेैलेश कुमार राय संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलन करके शिविर का उद्घाटन किया.



मुख्य अतिथि ने युवाओं को देश के भविष्य के बारे मे बताते हुए कहा कि गंगा को स्वच्छ रखने के लिये हमें जन-जन की हिस्सेदारी को बढ़ाने का प्रयास करना होगा. हमें गंगा की अवधारणा को लोगों के बीच ज्यादा-से-ज्यादा प्रसारित करना होगा. जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से हम इस अभियान को और बढ़ावा दे सकते हैं. 


ट्रेनर के रुप में मौजूद डाक्टर राजीव रंजन ने गंगा दूतों को गंगा स्वच्छता के लिए अपने-अपने गांवों मे जागरूकता की मुहिम चलाने के तरीके बताए. उन्होंने गंगा दूतों से गंगा में कचड़ा नही डालने हेतु आग्रह किया. कार्यक्रम मे नंद बिहारी कवि, राजेश सिंह, संजय यादव, मनोज यादव, रोहित कुमार, विकास समेत कई लोग उपस्थित थे.





Post a Comment

0 Comments