विधायक का फोन नहीं उठाने वाले अधिकारी को देना होगा स्पष्टीकरण ..

बताया गया कि जिले में उर्वरक की आवश्यकता के अनुसार 35,000 मीट्रिक टन यूरिया की लक्ष्य का मांग की गई थी परंतु राज्यस्तर से 28,000 मीट्रिक टन का ही लक्ष्य जिले हेतु निर्धारित किया गया है. अभी तक जिले को 24,379 मीट्रिक टन यूरिया की आपूर्ति की गई है.




- उर्वरक निगरानी समिति की बैठक में उठे कई मुद्दे
- डुमरांव विधायक ने उठाया कालाबाजारी का मुद्दा
- जिप अध्यक्षा ने निगरानी समिति की रखी मांग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : इफको के जिला प्रबंधक राजपुर विधायक विश्वनाथ राम का फोन नहीं उठाते. यह जानकारी विधायक ने स्वयं उर्वरक निगरानी समिति की बैठक में दी. राजपुर विधायक विश्वनाथ राम की शिकायत पर डीएम के द्वारा इफको के जिला प्रबंधक से स्पष्टीकरण की मांग करने का निर्देश दिया है.



जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभागार में जिला स्तरीय उर्वरक निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गई थी. बैठक में डुमरांव विधायक अजीत कुमार सिंह, राजपुर विधायक विश्वनाथ राम तथा जिला परिषद के अध्यक्षा विद्या भारती मौजूद रही. उक्त बैठक का मुख्य बिंदु उर्वरक का बिक्री निर्धारित दर पर कराने एवं कालाबाजारी पर रोक लगाने का रहा.

आवश्यकता से कम मिला है उर्वरक :

डीएम द्वारा बताया गया कि जिले में उर्वरक की आवश्यकता के अनुसार 35,000 मीट्रिक टन यूरिया की लक्ष्य का मांग की गई थी परंतु राज्यस्तर से 28,000 मीट्रिक टन का ही लक्ष्य जिले हेतु निर्धारित किया गया है. अभी तक जिले को 24,379 मीट्रिक टन यूरिया की आपूर्ति की गई है.

जिप अध्यक्षा ने रखी निगरानी समिति के गठन की मांग:

समीक्षा क्रम में जिला परिषद  अध्यक्षा द्वारा पंचायत स्तर पर उर्वरक निगरानी समिति की गठन करने का प्रस्ताव दिया गया. राजपुर विधायक के द्वारा इफको के जिला प्रबंधक के संबंध में बताया गया कि उनके द्वारा दूरभाष पर वार्ता तक नहीं की जाता है जिन पर कारवाई करने की मांग की गई. जिला पदाधिकारी ने जिला कृषि पदाधिकारी को इस संबंध में इफको के जिला प्रबंधक से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए अग्रेतर करवाई करने का निर्देश दिया.

डुमरांव विधायक ने उठाई कालाबाज़ारी की बात

डुमरांव विधायक द्वारा कालाबाजारी करने वाले खुदरा उर्वरक विक्रेताओं के साथ-साथ थोक उर्वरक विक्रेताओं पर भी कार्रवाई करने का प्रस्ताव रखा. डीएम ने जिला कृषि पदाधिकारी को उर्वरक की कालाबाजारी रोकने हेतु जीरो टॉलरेंस नीति का उल्लंघन करने वाले विक्रेताओं पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया. बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर, जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.





Post a Comment

0 Comments