डीएम का प्रयास, एसजेवीएन का सहयोग : नन्हे वैज्ञानिकों को मिलेगा अत्याधुनिक विज्ञान संग्रहालय ..

डीएम ने कथकौली स्थित विजय स्तंभ का सौंदर्यीकरण एवं कवलदह पोखर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा का जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण आदि कार्य की समीक्षा की एवं संबंधित पदाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.




- सीएसआर फंड के उपयोग से संवारा जाएगा कथकौली मैदान का इतिहास
- एसजीवीएन तथा लार्सन एंड टुब्रो के अधिकारियों के साथ डीएम ने की बैठक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चौसा में पॉवर प्लांट स्थापित कर रही एसजेवीएन तथा कार्यकारी एजेंसी लार्सन एंड टूब्रो के द्वारा जिले के विकास में अपना लगातार योगदान दिया जा रहा है. इसी क्रम में दोनों संस्थाओं के द्वारा न सिर्फ बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए बाल विज्ञान संग्रहालय को पुनर्जीवित किया जाएगा वहीं, दूसरी तरफ ऐतिहासिक व धार्मिक स्थलों के सौंदर्यीकरण में भी अपना योगदान दिया जाएगा. नासा के वैज्ञानिक रह चुके जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा लगातार शैक्षणिक गुणवत्ता सुधारने के लिए प्रयास किए जाते हैं बाल विज्ञान संग्रहालय को भी बच्चों के सुपुर्द किए जाने के संदर्भ में उनके द्वारा पहल की जा रही है जिसका परिणाम जल्द ही लोगों को देखने को मिलेगा. 



बुधवार जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में एसजेवीएन एवं  एल एंड टी द्वारा सीएसआर मद से चिन्हित योजनाओं का समीक्षा समाहरणालय अवस्थित कार्यालय कक्ष में आहूत की गई. डीएम ने कथकौली स्थित विजय स्तंभ का सौंदर्यीकरण एवं कवलदह पोखर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा का जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण आदि कार्य की समीक्षा की एवं संबंधित पदाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

इस दौरान शिक्षा की दृष्टि से तथा छात्रों के अंदर वैज्ञानिक दृष्टिकोण के विकास के लिए कवलदह पोखर स्थित बाल विज्ञान केंद्र का विकास हेतु योजना की समीक्षा की गई. साथ ही चौसा के लड़ाई के मैदान में आर्ट गैलरी के निर्माण के विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई और जरूरी दिशा निर्देश दिए गए.

बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ.योगेश कुमार सागर, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, डीसीएलआर, प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा, एसजेवीएन एवं एल एंड टी के प्रतिनिधि एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.





Post a Comment

0 Comments