वीडियो : हाई सिक्योरिटी ज़ोन में स्थित मंदिर से दिनदहाड़े चोरी, व्यवस्था को खुली चुनौती ..

इलाका नगर थाना क्षेत्र में आता है, ऐसे में प्राथमिकी नगर थाने में ही दर्ज कराई जाएगी लेकिन, सवाल यह उठता है कि जहां आरपीएफ, जीआरपी व रेलवे प्रबंधन के द्वारा कैमरे से सतत निगरानी की बात कही जाती है, नगर थाने के द्वारा नियमित गश्ती के दावे किए जाते हैं वहां इस तरह की घटना को अंजाम देना क्या सुरक्षा व्यवस्था को खुली चुनौती नहीं है? 
पुजारी से पूछताछ करती पुलिस

 




- नगर के रेलवे स्टेशन के समीप हुई वारदात
- मंदिर में दर्शन करने के बहाने चोर ने किया हाथ साफ

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मंदिर में दर्शन के बहाने आए चोरों ने देवी की प्रतिमा से स्वर्ण आभूषण चुरा लिया. यह घटना दिनदहाड़े नगर के हाई सिक्योरिटी जोन माने जाने वाले रेलवे स्टेशन परिसर से हुई हालांकि, इलाका नगर थाना क्षेत्र में आता है, ऐसे में प्राथमिकी नगर थाने में ही दर्ज कराई जाएगी लेकिन, सवाल यह उठता है कि जहां आरपीएफ, जीआरपी व रेलवे प्रबंधन के द्वारा कैमरे से सतत निगरानी की बात कही जाती है, नगर थाने के द्वारा नियमित गश्ती के दावे किए जाते हैं वहां इस तरह की घटना को अंजाम देना क्या सुरक्षा व्यवस्था को खुली चुनौती नहीं है? 

मामले में अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए थाने में आवेदन दिया जा रहा है. नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार का कहना है कि जैसे ही उन्हें मामले की जानकारी हुई उन्होंने मामले की जांच शुरु करा दी है. वहीं आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार ने कहा है कि वह सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से चोर का पता लगाने की कोशिश करेंगे. जीआरपी थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद ने कहा कि मंदिर का इलाका उनके थाना क्षेत्र में नहीं आता फिर भी जो भी हुआ वह खेदजनक है.

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए रेलवे स्टेशन के समीप स्थित दुर्गा मंदिर के पुजारी महेश्वर दास नागा उर्फ रंगीला बाबा ने बताया कि दिन में तकरीबन 4:00 बजे कुछ श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने आए हुए थे उन्हीं में से एक माता दुर्गा की प्रतिमा के समीप जाकर खड़े हो गए. सभी को लगा कि वह देवी में विशेष आस्था रखते हैं इसलिए उन्होंने ऐसा किया लेकिन, उक्त व्यक्ति की नीयत में खोट था और उन्होंने देवी की प्रतिमा से गहने उनकी सोने की आंखें तथा मुकुट उतार लिया. कुछ देर के बाद वह व्यक्ति तेजी से निकलकर मंदिर से बाहर जाने लगा लेकिन, बाहर जाने के क्रम में उसके हाथ से देवी की प्रतिमा से निकाला गया चांदी का मुकुट गिर गया और सबका ध्यान उसकी ओर गया. लोग अभी उसे पकड़ने की कोशिश करते तब तक वह नौ दो ग्यारह हो गया.

पुजारी ने बताया कि कई वर्षों पूर्व उनके द्वारा स्थापित इस मंदिर से कभी भी इस तरह की वारदात नहीं हुई लेकिन दिनदहाड़े चोरी की इस घटना ने उन्हें विचलित कर दिया है.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments