वीडियो : तेल के अभाव में एंबुलेंस सेवा फेल, नई व्यवस्था के तैयारी में जिला स्वास्थ समिति ..

सम्मान फाउंडेशन नामक एजेंसी के द्वारा पिछले कई महीनों से एंबुलेंस संचालन में लापरवाही बरतने की बात सामने आ रही थी. एंबुलेंस की रिपेयरिंग में आनाकानी तथा इंश्योरेंस पॉलिसी आदि फेल होने की बात भी सामने आई थी लेकिन, इसी बीच तेल की किल्लत की बात भी सामने आई है. 




- डीपीएम ने बताया पूरे बिहार में बनी हुई है ऐसे ही स्थिति
- मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना से खरीदे गए एंबुलेंस संचालकों की ली जाएगी सेवा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में तेल के अभाव में जीवनरक्षक एंबुलेंस सेवा बाधित हो गई है. ऐसे में सदर अस्पताल तथा विभिन्न सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचने वाले रोगियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 102 एंबुलेंस सेवा पर फोन करने के बाद वहां से कोई उचित जवाब नहीं मिल पाता. ऐसे में मरीज के परिजन अधिकारियों के पास दौड़ लगाते रहते हैं. 



ऐसा ही एक मामला सदर अस्पताल में सामने आया जहां एक व्यक्ति को रेफर किए जाने के पश्चात पीएमसीएच जाने हेतु एंबुलेंस की आवश्यकता थी लेकिन, उसे एंबुलेंस नहीं मिल पा रहा था. बताया गया कि एंबुलेंस में तेल ही नहीं है और जो संस्था एंबुलेंस का संचालन करती है वह इस संदर्भ में कोई भी पहल नहीं कर रही. ऐसे में मामला डीपीएम संतोष कुमार के यहां पहुंचा उन्होंने भी काफी प्रयास किया और तकरीबन घंटे भर के बाद किसी तरह व्यक्ति को पटना भेजा गया. बाद में डीपीएम ने बताया कि यह मामला केवल बक्सर ही नहीं बल्कि, पूरे बिहार से जुड़ा हुआ है संबंधित एजेंसी के द्वारा गड़बड़ी की जा रही है.

ऐसे में राज्य स्वास्थ्य समिति से मिले निर्देशों के आलोक में मुख्यमंत्री परिवहन योजना के द्वारा खरीदे गए एंबुलेंस संचालकों के वाहनों का संचालन अस्थाई तौर पर जिला स्वास्थ समिति के द्वारा किया जाएगा हालांकि, वर्तमान समस्या का भी जल्द ही समाधान किया जाएगा.

दरअसल, एंबुलेंस संचालन करने वाली सम्मान फाउंडेशन नामक एजेंसी के द्वारा पिछले कई महीनों से एंबुलेंस संचालन में लापरवाही बरतने की बात सामने आ रही थी. एंबुलेंस की रिपेयरिंग में आनाकानी तथा इंश्योरेंस पॉलिसी आदि फेल होने की बात भी सामने आई थी लेकिन, इसी बीच तेल की किल्लत की बात भी सामने आई है. बताया जाता है कि एंबुलेंस चालकों को संबंधित एजेंसी के द्वारा एक कार्ड निर्गत किया गया है जिसके सहायता से वह तेल भराते हैं लेकिन, पिछले कुछ दिनों से उसमें टॉपअप नहीं कराया जा रहा, जिसके कारण यह समस्या सामने आई है. ऐसे में एंबुलेंस रहते हुए भी लोगों को सुविधा नहीं मिल पा रही.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments