वीडियो : नगर परिषद के मजदूरों के हितार्थ आमरण अनशन शुरु ..

प्रोविडेंट फंड समय से खाते में नहीं जाता है जिसके कारण उससे मिलने वाले ब्याज से भी श्रमिक वंचित रह जाते हैं. इतना ही नहीं श्रमिकों को छठे वेतनमान के एरियर का भुगतान भी नहीं किया गया है. संक्रमण काल में श्रमिकों को 25 25 लाख रुपये का बीमा सुरक्षा दिए जाने की बात कही जा रही थी लेकिन, वह भी नहीं दिया गया. 




- मजदूर नेता ने कहा, मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा विरोध
- समर्थन में बैठे हैं नप के उपमुख्य पार्षद व समाजसेवी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर परिषद में कार्यरत स्थाई संविदा व दैनिक कर्मियों को ससमय मानदेय भुगतान तथा उसमें बढ़ोतरी, ससमय पेंशन भुगतान, राजकीय, बैंक अवकाश अथवा रविवार के पूर्व ही वेतन भुगतान की राशि खाते में भेजने तथा कर्मियों को सुरक्षा उपकरण, मास्क, वर्दी इत्यादि उपलब्ध कराने जैसी मांगों को लेकर मजदूर नेता अजय चौबे ने आमरण अनशन प्रारंभ किया. हालांकि, कार्यपालक पदाधिकारी ने सभी मांगे जल्द पूरा किए जाने का आश्वासन दिया जिसके बाद अनशन समाप्त होने की सम्भवना है.



इस दौरान श्री चौबे ने कहा कि वेतन तथा पेंशन भुगतान में अनियमितता के साथ-साथ स्थाई कर्मियों की हर माह होने वाली पीएफ की कटौती को उनके खाते में भेजने में आनाकानी की जाती है. ऐसे में कर्मियों को काफी परेशानी होती है. प्रोविडेंट फंड समय से खाते में नहीं जाता है जिसके कारण उससे मिलने वाले ब्याज से भी श्रमिक वंचित रह जाते हैं. इतना ही नहीं श्रमिकों को छठे वेतनमान के एरियर का भुगतान भी नहीं किया गया है. संक्रमण काल में श्रमिकों को 25 25 लाख रुपये का बीमा सुरक्षा दिए जाने की बात कही जा रही थी लेकिन, वह भी नहीं दिया गया. ऐसे में जब तक उनकी मांग नहीं पूरी होती तब तक वह अनशन पर बने रहेंगे. 

मामले में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने बताया कि संबंधित सफाई एनजीओ का भुगतान खाते में भेज दिया गया है साथ ही एनजीओ से अनुरोध किया गया है कि वह जल्द से जल्द श्रमिकों के वेतन का भुगतान करें. इसके अतिरिक्त श्रमिकों को स्वेटर आदि दिए जाने की मांग को भी एनजीओ के समक्ष रखा गया है वही पीएफ आदि के भुगतान से संबंधित जो मांग है, उस के संदर्भ में भी फाइलों का अवलोकन करा कर जल्द ही उस मांग को पूरा किया जाएगा.मौके पर उप मुख्य पार्षद इंद्र प्रताप सिंह, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि सह समाजसेवी नियामतुल्लाह फ़रीदी समेत कई लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments