गुटखा-तंबाकू खाने वालों में कैंसर की पहचान के लिए चार दिवसीय शिविर की शुरुआत ..

इस तरह की परेशानियों को अनदेखा ना करें बल्कि इन्हें कैंसर के शुरुआती संकेत मानते हुए जांच कराएं. यहां ना सिर्फ कैंसर की स्क्रीनिंग की जाएगी बल्कि उन्हें उचित परामर्श के साथ-साथ आवश्यकता पड़ने पर उनके इलाज के लिए भी व्यवस्था कराई जाएगी. 




- वर्ल्ड कैंसर डे के अवसर पर शुरू हुआ चार दिवसीय जांच शिविर
- भाभा कैंसर रिसर्च संस्थान के द्वारा आयोजित किया गया है शिविर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : वर्ल्ड कैंसर डे के मौके पर सदर अस्पताल में होमी भाभा कैंसर संस्थान की तरफ से चार दिवसीय कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया है. इसका विधिवत उद्घाटन शुक्रवार को सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र ने दीप प्रज्वलित कर किया गया. इसके साथ ही मरीजों की जांच भी शुरू कर दी गई. यहां नि:शुल्क कैंसर परामर्श तथा उसके इलाज के बारे में जानकारी दी जा रही है.




शिविर के बारे में जानकारी देते हुए होमी भाभा कैंसर रिसर्च संस्थान के प्रभारी डॉ वरुण सांकृत ने बताया कि वर्ल्ड कैंसर डे 4 फरवरी को मनाया जाता है. ऐसे में इस शिविर का आयोजन 4 फरवरी से 10 फरवरी तक सदर अस्पताल में किया गया है. यहां ओरल, ब्रेस्ट और बच्चेदानी के कैंसर की मुख्य रूप से जांच होगी. 

शिविर में ऐसे लोग पहुंच सकते हैं जिन लोगों को कैंसर के शुरुआती लक्षण यथा - गुटखा तंबाकू आदि का सेवन करने के कारण मुख खोलने में परेशानी हो रही हो, मुंह में छाले हो गए हो, निगलने में परेशानी हो. इसके अतिरिक्त जिन महिलाओं को स्तन में गांठ आदि की समस्या हो वह भी इस तरह की परेशानियों को अनदेखा ना करें बल्कि इन्हें कैंसर के शुरुआती संकेत मानते हुए जांच कराएं. यहां ना सिर्फ कैंसर की स्क्रीनिंग की जाएगी बल्कि उन्हें उचित परामर्श के साथ-साथ आवश्यकता पड़ने पर उनके इलाज के लिए भी व्यवस्था कराई जाएगी. मौके उपाधीक्षक डॉक्टर भूपेंद्र नाथ डॉक्टर संजय कुमार डॉक्टर आरके वर्मा डॉ अनिल कुमार डॉ नमिता सिंह, डॉ अरुण, डीपीएम संतोष कुमार, अस्पताल प्रबंधक दुष्यंत कुमा,र जीएनएम स्टाफ रेणु यादव, डाटा एंट्री ऑपरेटर सोनू सिंह मौजूद रहे.





Post a Comment

0 Comments