बालू माफियाओं पर चला प्रशासन का डंडा, कई ट्रक जब्त, 10.51 लाख रुपये का जुर्माना ..

जो चार ट्रक पकड़े गए उन पर नंबर प्लेट लगा हुआ था लेकिन, दो ट्रकों पर नंबर प्लेट नहीं थी. सभी ट्रकों पर खनन विभाग के द्वारा 8 लाख 21 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया गया है वहीं, परिवहन विभाग के द्वारा 2 लाख 30 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.




- अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में बनी थी स्पेशल  टीम
- ट्रक भगाने के आरोप में ट्रक मालिक को भी किया गया नामजद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में निकली विशेष छापेमारी टीम के द्वारा ओवरलोड बालू लाकर बिहार से यूपी की तरफ जा रहे कुल छह ट्रकों को पकड़ा गया है फुल के निर्देश पर जिला खनन पदाधिकारी के द्वारा इन पर लाखों रुपयों का जुर्माना लगाने के साथ-साथ पूर्व में भी पकड़े गए ट्रकों को भगाने के आरोप में एक व्यक्ति को नामजद करते हुए रायपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. 




जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा ने बताया कि लगातार यह सूचना मिल रही थी कि ओवरलोडेड बालू लदे ट्रक बिहार से यूपी की सीमा में भेजे जा रहे हैं. इस सूचना के आलोक में उनके नेतृत्व में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम तथा अंचल पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार एवं अन्य पुलिस बलों की एक टीम बनाई गई. टीम के द्वारा राजपुर थाना क्षेत्र के जलहरा के पास छापेमारी की गई, जहां बालू लदे ट्रकों को रोका गया जिन पर ओवरलोडेड बालू लदा हुआ था. जो चार ट्रक पकड़े गए उन पर नंबर प्लेट लगा हुआ था लेकिन, दो ट्रकों पर नंबर प्लेट नहीं थी. सभी ट्रकों पर खनन विभाग के द्वारा 8 लाख 21 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया गया है वहीं, परिवहन विभाग के द्वारा 2 लाख 30 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

ट्रक भगाने के आरोप में वाहन मालिक नामजद :
 
जांच के क्रम में यह पाया गया कि यह ट्रक जलहरा निवासी उमेश राय के पुत्र आनंद राय के हैं, जिन्होंने पिछले दिनों पकड़े जाने पर जबरन इन ट्रकों को भगा लिया था. ऐसे में उनके विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने तथा विधि-व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न करने को लेकर सुसंगत धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.




Post a Comment

0 Comments