दबंगों का दुस्साहस : घर के सामने खड़ी कर दी पक्की दीवार, बंद किया रास्ता ..

उनके घर के सामने वाले निकास मार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया है. ऐसे में वह पिछले दरवाजे से किसी प्रकार घर से निकल पा रहे हैं जब कहीं से भी उन्हें न्याय नहीं मिला तो अंततः उन्होंने शुक्रवार को लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष परिवाद दायर कर न्याय की गुहार लगाई है. 









- नगर थाना क्षेत्र के मुसाफिर गंज का मामला
- प्रशासनिक मदद नहीं मिलने पर दर्ज कराई गई लोक शिकायत


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के मुसाफिर गंज मोहल्ले एक निवासी के साथ तो गजब हो गया. उनके घर के दरवाजे के सामने ही पक्की दीवार खड़ी कर दी गई है. उनका आरोप है कि कुछ दबंग किस्म के भूमाफियाओं की नज़र कई वर्षों से उनके घर के बगल में स्थित उनकी परती जमीन पर थी. उन्होंने ही प्रशासनिक मिलीभगत से पिछले 13 मार्च को जमीन पर कब्जा जमाने की कोशिश शुरु की जिसका विरोध करने पर ना सिर्फ मारपीट की बल्कि, जबरन दीवार खड़ी करते हुए उनका रास्ता भी बंद कर दिया. संयोगवश उनके घर से निकलने के लिए एक पिछला दरवाजा भी था जिसका वह उपयोग फिलहाल कर रहे हैं. मामले को लेकर उन्होंने डीएम, एसडीएम के यहां आवेदन देने के साथ ही लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. 





अपने आवेदन में स्थानीय निवासी सुनील कुमार ने बताया कि वर्ष 2005 में उन्होंने मुसाफिर गंज मोहल्ले में अपना घर बनाया उसी समय से दबंगों के द्वारा उन्हें परेशान किया जाता रहा है. उस वक्त उन्होंने उनके आने जाने वाले मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था. बाद में उन्होंने इस बात की शिकायत अंचलाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी समेत तमाम अधिकारियों से की, जिसके बाद उनकी जमीन की मापी की गई और यह पाया गया कि दबंगों के द्वारा अतिक्रमण किया गया है, जिसके आलोक में अतिक्रमण को हटा दिया गया. 

वह इसके बाद वह लगातार उसी रास्ते का उपयोग आने जाने में कर रहे थे लेकिन, पिछले 13 मार्च को एक बार फिर नगर के चरित्रवन इलाके के रहने वाले दबंग किस्म के भू-माफिया मौके पर पहुंचे और उन्होंने उनके दरवाजे के सामने ही पक्की दीवार खड़ी करनी शुरू कर दी. संयोगवश वह घर पर नहीं थे जब घर की महिलाओं ने इसका विरोध किया तो उनके साथ भी मारपीट व बदसलूकी की गई. बाद में मामले की शिकायत नगर थाने के साथ-साथ जिला पदाधिकारी व अनुमंडल पदाधिकारी से भी की गई लेकिन, कहीं से भी कोई विशेष कार्रवाई नहीं हो सकी.

फिलहाल उनके घर के सामने वाले निकास मार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया है. ऐसे में वह पिछले दरवाजे से किसी प्रकार घर से निकल पा रहे हैं जब कहीं से भी उन्हें न्याय नहीं मिला तो अंततः उन्होंने शुक्रवार को लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष परिवाद दायर कर न्याय की गुहार लगाई है. 

मामले में नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि उन्हें यह सूचना मिली कि मुसाफिर गंज में दो पक्षों के बीच विवाद है. जिसके बाद उन्होंने पुलिस बल को मौके पर भेजा था लेकिन, वहां विधि-व्यवस्था की कोई समस्या नहीं देखने को मिली. बाद में यह ज्ञात हुआ कि मामले से वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराया गया है. ऐसे में वरीय पदाधिकारियों से निर्देश प्राप्त होगा उसके आलोक में कार्रवाई की जाएगी.















 














Post a Comment

0 Comments