1700 किमी की साइकिल यात्रा पर निकले इंजीनियर पति व रैपर पत्नी, महिला सुरक्षा व पर्यावरण संरक्षण का दे रहे संदेश ..

बताया कि बचपन से ही इन लोगों को साइकिलिंग का शौक रहा. एक कार्यक्रम में ट्रैवलर से घूमने की प्रेरणा मिली और हम दोनों ने साइकिल को सवारी बनाया. सफर पर निकले दंपति ने बताया कि यात्रा में बिहार, उत्तर प्रदेश के साथ नॉर्थ ईस्ट के राज्य आएंगे. इन राज्यों में यात्रा करते समय सुरक्षा भी अहम मुद्दा होगा.








- हरियाणा के इंजीनियर सुरेंद्र सिंह और उनकी पत्नी निकिता का डुमरांव में हुआ स्वागत
- पर्यावरण व इको फ्रेंडली टूरिज्म के मैसेज के साथ शुरू किया भोपाल टू भूटान का सफर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पर्यावरण, इको फ्रेंडली टूरिज्म और महिला सुरक्षा के मैसेज के साथ भोपाल टू भूटान के 1700 किलोमीटर के सफर पर निकले दंपति शुक्रवार को डुमरांव पहुंचे, जहां प्रबुद्धजनों और शिक्षा प्रेमियों के द्वारा स्वागत किया गया. 





भोपाल की रैपर निकिता शर्मा और मैनेजमेंट प्रोफेशनल उनके पति ई. सुरेंद्र सिंह भोपाल से भूटान तक 1700 किलोमीटर की यात्रा साइकिल से तय करने के लिए निकले हैं. शुक्रवार को डुमरांव पहुंचे दंपति ने बताया कि बचपन से ही इन लोगों को साइकिलिंग का शौक रहा. एक कार्यक्रम में ट्रैवलर से घूमने की प्रेरणा मिली और हम दोनों ने साइकिल को सवारी बनाया. सफर पर निकले दंपति ने बताया कि यात्रा में बिहार, उत्तर प्रदेश के साथ नॉर्थ ईस्ट के राज्य आएंगे. इन राज्यों में यात्रा करते समय सुरक्षा भी अहम मुद्दा होगा. 16 मार्च से शुरू हुई इस यात्रा का लक्ष्य अप्रैल के प्रथम सप्ताह में थिम्पू पहुंचने का है. सुरेन्द्र सिंह पेशे से इंजीनियर है, जिन्होंने अपनी पढ़ाई आईआईटी मुम्बई से 2014 में पूरी की है और उनकी पत्नी निकिता सिंह रैपर व लेखिका है जो एक आयुर्वेद कंपनी के प्रोपराइटर है.

शुक्रवार की शाम स्थानीय नगर में पहुंचे इस साहसी जोड़े का स्वागत किया गया. इस दौरान सुरेन्द्र व निकिता ने बताया कि इस यात्रा से हमें देश के विभिन्न हिस्सों को भी समझने में सहयोग मिलता है और हम लोगों से जुड़ पाते है. इस दौरान शिक्षक रजनीश दूबे ने पुष्प गुच्छ देकर दंपत्ति का स्वागत किया. जबकि डॉ मनीषा चौबे, चंद्रशेखर सिंह, आशीष कुमार, विश्वजीत पाठक, अजितेश कुमार, संजय शर्मा, धीरज मिश्रा, बिटू चौधरी, धर्मेन्द्र यादव, जय प्रकाश, अनुभव चौबे और अनिल कुमार सहित कई लोग उपस्थित रहे.














 














Post a Comment

0 Comments