मांगों के समर्थन में विभिन्न विभागों के कर्मियों ने खोला सरकार के विरुद्ध मोर्चा ..

अपनी मांगो को लेकर 30 तारीख को पटना मे विधानसभा का घेराव भी करेंगे. राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने आशाकर्मियों से वादाखिलाफ़ी की है, झूठे आश्वासन देते हैं जिनके कारण पूरे बिहार की आशाओं में आक्रोश है और ज़ब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती ये लड़ाई और तेज किया जायेगा. 








- वेतन वृद्धि, पेंशन लागू करने तथा स्थायीकरण की है मांग
- रिक्त पदों को भरने की मांग के साथ निजीकरण का भी किया विरोध


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ एवं ट्रेड यूनियन हड़ताल के समर्थन में सदर प्रखंड के कर्मचारियों ने एकजुटता दिखाई एवं प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में सरकार विरोधी नारे के साथ साथ नई पेंशन नीति वापस लो पुरानी पेंशन शुरु करो, ठेका अनुबंध समाप्त करो, नियमित बहाली करो, रिक्त पदों पर बेरोजगारों को बहाल करो, निजीकरण की प्रथा बंद करो आदि नारे लगाए गए और हड़ताल का समर्थन किया गया. 

प्रदर्शन का नेतृत्व राज्य अध्यक्ष अरुण कुमार ओझा, प्रखंड मंत्री मीरा कुमारी, बबीता कुमारी, राजेश कुमा, मनोज चौधरी, प्रिंस कुमार, शशि बाला, कुंदन झा, अनिता कुमारी आदि कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

उधर, कवलदाह पोखर में आशाकर्मियों की हड़ताल एटक सचिव अधिवक्ता रितेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में आयोजित हुई. दो दिन के ट्रेड यूनियन के राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत यह धरना दिया गया.  रितेश श्रीवास्तव ने बताया कि सरकार जिस तरह से श्रमिकों पर अत्याचार कर रही है उस नीति के खिलाफ पूरे देश मे तमाम श्रम संगठन हड़ताल पर और आशा कर्मी अपनी मांगो को लेकर 30 तारीख को पटना मे विधानसभा का घेराव भी करेंगे. राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने आशाकर्मियों से वादाखिलाफ़ी की है, झूठे आश्वासन देते हैं जिनके कारण पूरे बिहार की आशाओं में आक्रोश है और ज़ब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती ये लड़ाई और तेज किया जायेगा. 

इस धरने को सीपीआई के जिला मंत्री ज्योतिश्वर सिंह, इंटक के गौरव राय, वन श्रमिक सुरेंद्र किमर, छात्र नेता बबलू राज, पंकज पटेल ने सम्बोधित किया.


















 














Post a Comment

0 Comments